सैनिकों को सभी बकाये और सारी सुविधाएं देने में कोई कमी नहीं रहेगी: रक्षा मंत्री
Advertisement

सैनिकों को सभी बकाये और सारी सुविधाएं देने में कोई कमी नहीं रहेगी: रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री ने कहा कि सुधार के पहले चरण के तहत अधिकारियों, जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ), अन्य रैंकों (ओआर) एवं असैन्य कर्मियों के करीब 57,000 पदों में थोड़ा फेरबदल और पुनर्गठन किया जाएगा. 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को सशस्त्र बलों को आश्वस्त किया कि उन्हें सभी बकाये एवं सुविधाएं मुहैया कराने की कोशिशों में कोई कमी नहीं रहेगी. निर्मला ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार रक्षा मंत्रालय ने थलसेना के साथ विचार-विमर्श कर योजनाबद्ध तरीके से भारतीय थलसेना में सुधार का फैसला किया है. रक्षा मंत्री ने कहा कि सुधार के पहले चरण के तहत अधिकारियों, जूनियर कमीशंड अधिकारियों (जेसीओ), अन्य रैंकों (ओआर) एवं असैन्य कर्मियों के करीब 57,000 पदों में थोड़ा फेरबदल और पुनर्गठन किया जाएगा. 

उन्होंने कहा कि सभी उपलब्ध धनराशि का अधिकतम इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि जरूरी चीजों की कोई कमी नहीं रहने पाए. 

72वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर सशस्त्र बलों के लिए अपने संबोधन में रक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘रक्षा मंत्रालय से हमारा प्रयास होगा कि देश की रक्षा करने वाले और देशवासियों के लिए शांति एवं समृद्धि सुनिश्चित करने वाले हमारे बहादुर सैनिकों को सभी बकाये और सारी सुविधाएं दी जाए. मैं आपको आश्वस्त करना चाहती हूं कि इस प्रयास में कोई कमी नहीं रहेगी.’’ 

(इनपुट भाषा से)

Trending news