इन दो राज्यों को कल मिलेगी वंदे भारत की सौगात, जानें रूट और स्टेशन की पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow11753927

इन दो राज्यों को कल मिलेगी वंदे भारत की सौगात, जानें रूट और स्टेशन की पूरी डिटेल

Vande Bharat Express: झारखंड की राजधानी रांची और बिहार की राजधानी पटना के बीच रेल मंत्रालय 27 जून से आठ कोच वाली वंदे भारत ट्रेन का परिचालन प्रारंभ करेगा. इसकी तीसरी और अंतिम परीक्षण यात्रा रविवार को सफल रही.

इन दो राज्यों को कल मिलेगी वंदे भारत की सौगात, जानें रूट और स्टेशन की पूरी डिटेल

Vande Bharat Express: झारखंड की राजधानी रांची और बिहार की राजधानी पटना के बीच रेल मंत्रालय 27 जून से आठ कोच वाली वंदे भारत ट्रेन का परिचालन प्रारंभ करेगा. इसकी तीसरी और अंतिम परीक्षण यात्रा रविवार को सफल रही.

हाजीपुर जोन में दक्षिण-पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीरेन्द्र कुमार ने बताया कि आठ कोच वाली इस तेज गति यात्री ट्रेन की रविवार को तीसरी परीक्षण यात्रा पूर्णतया सफल रही. इससे पूर्व 12 और 18 जून को क्रमशः इस ट्रेन की पहली और दूसरी परीक्षण यात्रा की गयी थी.

उन्होंने बताया कि अब यह ट्रेन 27 जून को उद्घाटन के लिए पूरी तरह तैयार है और 28 जून से दोनों शहरों के बीच वंदे भारत ट्रेन का नियमित परिचालन भी प्रारंभ हो जायेगा.

ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा ऑनलाइन किये जाने की संभावना है. दक्षिण पूर्व रेलवे ने एक बयान में शनिवार को कहा था कि रेल मंत्रालय द्वारा यह सुनिश्चित किया गया है कि पटना-रांची-पटना के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन किया जायेगा.

ट्रेन संख्या 02439 रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस रांची से उद्घाटन के पश्चात दिन में साढ़े दस बजे प्रस्थान करेगी. ट्रेन संख्या 22349 पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 28जून से सप्ताह में छह दिन (मंगलवार छोड़ कर) पटना से प्रस्थान करेगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news