गणित के इस सवाल पर इंटरनेट पर भिड़े लोग, मैथ्स के टीचर ने ऐसा क्या पूछ लिया
X

गणित के इस सवाल पर इंटरनेट पर भिड़े लोग, मैथ्स के टीचर ने ऐसा क्या पूछ लिया

Maths Trick Question: मैथ्स के इस सवाल को सॉल्व करने के लिए लोग अलग-अलग तरीके बता रहे हैं. लेकिन हर कोई अपने तरीके को बेहतर बताने की कोशिश में जुटा हुआ है.

गणित के इस सवाल पर इंटरनेट पर भिड़े लोग, मैथ्स के टीचर ने ऐसा क्या पूछ लिया

नई दिल्ली: एक ट्विटर (Twitter) यूजर ने सोशल मीडिया (Social Media) पर मैथ्स का एक ऐसा सवाल पूछा, जिसको सॉल्व करने के लिए लोग इंटरनेट (Internet) पर भिड़ गए. लोग सवाल को सॉल्व करने के अपने तरीके को सबसे बेहतर और आसान बताने लगे.

सवाल सॉल्व करने के लिए यूजर लगा रहे दिमाग

गौरतलब है कि ब्लांडे अवोकाडो (Blonde Avocado) नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर एक सवाल पूछा, जिसे लेकर इंटरनेट पर अन्य ट्विटर यूजर (Twitter User) दिमाग लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- करवा चौथ पर पत्नी ने कातिल पति को करवाया गिरफ्तार, कहा- मारना मत, मैंने रखा है व्रत

मैथ्स के टीचर ने पूछा ये सवाल

ब्लांडे अवोकाडो ने ट्वीट किया, 'मैथ्स के टीचर का सवाल है कि 18*5 को दिमाग से सॉल्व करो. उत्तर के लिए आप इस सवाल को कितने तरीके से सॉल्व कर सकते हैं?'

यूजर्स ने ऐसे किया सवाल को सॉल्व

इस सवाल पर एक यूजर ने लिखा कि मैंने पहले 18 को 20 में बदल लिया. फिर 20 को 5 से गुणा किया तो उत्तर 100 आया. इसके बाद 2 को 5 से गुणा कर लिया तो उत्तर 10 आया. फिर 100 में से 10 को घटा दिया तो उत्तर 90 आ गया. मैंने कितने लंबे तरीके से सवाल को सॉल्व किया, इससे फर्क नहीं पड़ता. लेकिन मेरा उत्तर सही है.

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि 18*5 का उत्तर पाने के लिए पहले 18 को 10 से गुणा करो तो 180 आएगा. फिर 180 को 2 से भाग दे दो. इससे उत्तर 90 आ जाएगा.

एक और यूजर ने लिखा कि 18*5 को सॉल्व करने के लिए पहले 10 को 5 से गुणा करो और 8 को 5 से गुणा करो. इसके बाद जो उत्तर आए, उसे आपस में जोड़ दो. उत्तर 90 आ जाएगा.

Trending news