close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत में आतंकी घुसपैठ करा रहा है PAK, 2003 सीजफायर समझौते का पालन करे: विदेश मंत्रालय

 विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इस साल पाकिस्तान द्वारा किए गए संघर्ष विराम के उल्लंघन में 21 भारतीयों की मौत हुई.

भारत में आतंकी घुसपैठ करा रहा है PAK, 2003 सीजफायर समझौते का पालन करे: विदेश मंत्रालय
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय (MEA) ने पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा बार-बार सीजफायर उल्लंघन (Ceasefire Violation) करने पर बयान जारी किया है.  विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इस साल पाकिस्तान ने 2050 से अधिक बार सीजफायर उल्लंघन किया हैं जिसमें 21 भारतीयों की मौत हुई. 

विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान सीमा पर से आतंकी (Terrorist) घुसपैठ की कोशिश में लगा है. पाकिस्तान भारतीय नागरिकों और बोर्डर पोस्ट को निशाना बना रहा है. 

मंत्रालय ने कहा है कि हम लगातार पाकिस्तान से कह रहे हैं कि वह अपनी सेना से 2003 सीजफायर समझौते का पालन करने के लिए कहे. एलओसी और अंतराराट्रीय सीमा पर शांति बनाए रखे. 

मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय सेना जितना संभव हो सकता है उतना संयम बरत रही है. साथ ही सीजफायर उल्लंघन और सीमा पार से होने वाली घुसपैठ का जवाब भी दे रही है.

शनिवार को नॉर्दर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह (General Officer Commanding-in-Chief, Northern Command, Lt General Ranbir Singh) ने भी एलओसी (LoC) का दौरा किया.

लेफ्टिनेंट जनरल सिंह (Lt General Ranbir Singh) ने राजौरी (Rajouri) के सुंदरबनी सेक्टर (Sunderbani Sector) की अग्रिम चौकियों (forward posts) का दौरा किया और मौके का जायजा लिया

उन्होंने कहा कि सीमा (border) पार बड़ी संख्या में ऐसे नेता हैं, जो पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) के लोगों को उकसाने का प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह पीओके के लोगों को एलओसी (LoC) के करीब आने के लिए ढाल की तरह उपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं.