close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Howdy Modi में शरीक होने को पहुंचे हजारों लोग, जाम हुईं ह्यूस्‍टन की सड़कें

अमेरिका के ह्यूस्टन (Huston) में आज रात भारतीयों का सबसे बड़ा शो हाउडी मोदी (Howdy Modi) शुरू होने वाला है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) व्हाइट हाउस से निकल चुके हैं.

Howdy Modi में शरीक होने को पहुंचे हजारों लोग, जाम हुईं ह्यूस्‍टन की सड़कें
ह्यूस्‍टन की सड़कों पर आज सुबह से वाहनों की लंबी कतारें लगी हुई हैं.

टेक्सास: हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में शिकरत करने के लिए हजारों की तादाद में लोग अमेरिका के ह्यूस्‍टन शहर में पहुंच रहे हैं. ह्यूशन शहर को देखकर आज ऐसा लग रहा है कि मानों वहां कोई बहुत बड़ा उत्‍सव मनाया जा रहा है. ह्यूस्‍टन शहर में जिधर देखो, लोग एक ही दिशा में जाते हुए नजर आ रहे हैं और यह दिशा शहर के एनआरजी स्‍टेडियम की तरफ जाती है. 

ह्यूस्‍टन शहर की सड़कों का आलम यह है कि चारों तरफ लगी वाहनों की लंबी कतारें लंबे जाम में तब्‍दील हो गई हैं. बावजूद इसके, लोगों में हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम में शरीक होने का इस कदर जुनून सवार है कि वे अपनी कारों को स्‍टेडियम से कई किलोमीटर पैदल पार्क कर पैदल ही स्‍टेडियम की तरफ निकल पड़े हैं. अमेरिका के किसी शहर में शायद पहली बार होगा, जब‍ इतना बड़ा गैर अमेरिकी जनसमुदाय एक साथ किसी शहर में एकत्रित हुआ होगा. 

उल्‍लेखनीय है कि अमेरिका के ह्यूस्टन (Houston) में आज रात भारतीयों का सबसे बड़ा शो हाउडी मोदी (Howdy Modi) शुरू होने वाला है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) व्हाइट हाउस से निकल चुके हैं. वह थोड़ी देर में ह्यूस्टन के लिए रवाना होंगे. ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 50 हजार भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें: Howdy Modi कार्यक्रम से ठीक पहले शशि थरूर ने दिया कांग्रेस को चिढ़ाने वाला बयान

स्टेडियम में लोगों का आना शुरू हो चुका है. भारतीय समय के मुताबिक रात साढ़े नौ बजे डोनल्ड ट्रंप हाउडी मोदी (Howdy Modi)) कार्यक्रम में शामिल होंगे. ट्रंप भारत-अमेरिका की साझा विरासत और विश्व शांति, मानव सभ्यता की प्रगति पर बात करेंगे. इस कार्यक्रम में अमेरिका के सभी 50 राज्यों से प्रतिनिधि शामिल होने के लिए आ रहे हैं.  

LIVE TV..

यह भी पढ़ें: PM मोदी प्रवासी कश्मीरी पंडितों से बोले- हम सभी मिलकर नए कश्मीर का निर्माण करेंगे

हाउडी मोदी (Howdy Modi) के 3 घंटे के कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा. 90 मिनट के सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत 'द इंडियन अमेरिकन स्टोरी' से शुरू होगा. जिसके बाद 'Shared Dreams, Bright Future' सेशन होगा, जिसका फोकस भारत अमेरिका के रिश्तों और कामयाबियों पर होगा.इस कार्यक्रम में कलाकार भारतीय शास्त्रीय संगीत, लोकगीत और नृत्य पेश करेंगे...इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए गुजराती पारंपरिक डांडिया नृत्य भी पेश किया जाएगा.