New Year 2021: गोवा जाने का बना रहे हैं प्लान तो पहले पढ़ लें ये खबर
Advertisement

New Year 2021: गोवा जाने का बना रहे हैं प्लान तो पहले पढ़ लें ये खबर

New Year Celebration 2021: ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने के बाद कई हवाई उड़ानों पर कुछ समय के लिए पाबंदी लगा दी गई है. हालांकि इसके बावजूद हजारों की संख्या में लोग गोवा पहुंच चुके हैं. लेकिन अधिकारियों के अनुसार, इस बार नए गोवा में नए साल का जश्न फीका पड़ने के आसार हैं.  

प्रतीकात्मक तस्वीर।

पणजी: कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के कारण लागू दिशानिर्देशों और इंग्लैंड (Britain) में वायरस के नए स्वरूप का पता लगने से इस साल गोवा (Goa) में नववर्ष के जश्न और पार्टियों (New Year Celebration 2021) के फीका रहने के आसार हैं. भले ही वर्ष 2021 का स्वागत करने के लिए हजारों पर्यटक गोवा पहुंच चुके हैं. लेकिन उड़ानों पर रोक के कारण इस साल राज्य में विदेशी पर्यटकों की कमी महसूस की जाएगी.

छुट्टियों के मौसम में गोवा में विदेशी यात्रियों की विशेष भीड़ होती है जो समुद्र तटों पर धूप स्नान करते नजर आते हैं. लेकिन यह वर्ष पिछले वर्षों से हटकर होगा क्योंकि विभिन्न देशों से आने वाली उड़ानें अभी शुरू नहीं हुई हैं. इस बीच ब्रिटेन में वायरस के नए स्वरूप मिलने के बाद कई देशों ने नए सिरे से उड़ानों पर रोक लगा दी है. होटल उद्योग से जुड़े लोगों के अनुसार, महामारी के बावजूद होटलों व ठहरने के अन्य स्थानों में पर्यटकों की संख्या संतोषजनक है.

ये भी पढ़ें:- शनिवार को इस हुई गड़बड़ी के चलते बढ़ सकती है Income Tax Return की Last Date

ट्रैवल एंड टूरिज्म एसोसिएशन ऑफ गोवा (टीटीएजी) के अध्यक्ष नीलेश शाह ने कहा, 'राज्य के पर्यटन विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार, 46,000 कमरों में से केवल 27,000 कमरे ही पर्यटकों के लिए खोले गए हैं.' शाह ने कहा कि छोटे होटलों में क्रिसमस और नए साल के दौरान 80 फीसदी कमरे भरे हुए हैं, वहीं चार और पांच सितारा होटल लगभग पूरी तरह से में भर गए हैं. उन्होंने कहा कि पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए होटल ने अपने कमरे की दरों में 20 से 30 प्रतिशत तक की कमी कर दी है. शाह ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार की लगातार कोशिशों से पर्यटन उद्योग को धीरे-धीरे सामान्य स्थिति में लौटने में मदद मिली है.

LIVE TV

Trending news