कश्मीर में अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गये 4 आतंकी
Advertisement

कश्मीर में अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गये 4 आतंकी

कश्मीर के अनंतनाग और कुपवाड़ा जिलों में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ की दो अलग-अलग घटनाओं में सोमवार को चार आतंकवादी मारे गये जिनमें तीन हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य थे।

कश्मीर में अलग-अलग मुठभेड़ों में मारे गये 4 आतंकी

श्रीनगर : कश्मीर के अनंतनाग और कुपवाड़ा जिलों में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ की दो अलग-अलग घटनाओं में सोमवार को चार आतंकवादी मारे गये जिनमें तीन हिज्बुल मुजाहिदीन के सदस्य थे।

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि अनंतनाग जिले में यहां से 80 किलोमीटर दूर अश्मुकाम के सिलिगाम गांव में पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के संयुक्त जांच दल के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल आतंकवादी सरताज अहमद लोन, आदिल अहमद शेख और तनवीर अहमद भट की मौत हो गयी।

उन्होंने कहा कि मुठभेड़ उस समय हुई जब अनंतनाग के बिजबेहारा इलाके के रहने वाले तीनों आतंकवादियों ने आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चलने के बाद गांव गये सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की।

तीनों आतंकवादियों के मारे जाने को बड़ी सफलता बताते हुए प्रवक्ता ने कहा कि आदिल और तनवीर 22 मार्च और 16 जून को बिजबेहारा में एक पुलिसकर्मी और एक नागरिक को मारने में शामिल थे।

प्रवक्ता के मुताबिक मुठभेड़ स्थल से तीन एके-47 राइफल, छह मैगजीन, तीन ग्रेनेड के साथ एक यूबीजीएल, एक मैगजीन के साथ एक पिस्तौल मिली है।

मुठभेड़ के संबंध में एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘यह आतंकवादी संगठनों के लिए बड़ा झटका है और आतंकवाद से लड़ रहे सभी जवानों की शहादत को श्रद्धांजलि है।’ उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में चल रहे एक अलग अभियान में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। उसके साथियों का पता लगाने के प्रयास किये जा रहे हैं। कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों के अभियान का आज 11वां दिन था।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि मनीगाह के घने जंगलों में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया जहां कर्नल संतोष महादिक को पिछले हफ्ते मार दिया गया था। भारी मात्रा में हथियारों से लैस आतंकवादियों के एक समूह की उपस्थिति के बारे में सूचना मिलने के बाद 13 नवंबर से ही सुरक्षाबलों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के नजदीक के जंगल में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है।

गत 17 नवंबर को, आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में 41 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग अधिकारी कर्नल संतोष महादिक शहीद हो गए थे। जिले में कल गोलीबारी में एक लेफ्टिनेंट कर्नल समेत दो सैन्यकर्मी घायल हो गये थे।

Trending news