close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तिरुपति मंदिर में शुरू हुआ देवस्थानम पवित्रोत्सवम, दर्शन के लिए लगी भक्तों की लाइन

तिरुपति बालाजी मंदिर दुनिया के सबसे धनवान मंदिरों और प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है. 

तिरुपति मंदिर में शुरू हुआ देवस्थानम पवित्रोत्सवम, दर्शन के लिए लगी भक्तों की लाइन
श्रद्धालुओं की भारी भीड़ का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि दर्शन के लिए लगभग 2 किमी लंबी लाइन लगी हुई है.

तिरुमाला: देश में सबसे धनवान मंदिर तिरुमाला में रविवार को तीन दिवसीय वार्षिक पवित्रोत्सवम प्रारंभ हो गया. वहीं, कल्याणोत्सव मंडपम में भगवान मलयप्पा स्वामी, श्रीदेवी और भूदेवी का स्नापना तिरुमंजनम सुबह 9 से 11 बजे के बीच हुआ. भगवान को पवित्र फूलों से सजाया गया. मंदिर प्रशासन (टीटीडी) ने सभी अर्जिता सेवा को रद्द कर दिया. गौरतलब है कि हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु बालाजी के दर्शन के लिए तिरुपति पहुंचते हैं, लेकिन इस बार तिरुपति में भक्तों का ऐसा सैलाब देखने को मिला कि हर कोई हैरान रह गया.

तिरुपति बालाजी मंदिर दुनिया के सबसे धनवान मंदिरों और प्रसिद्ध मंदिरों में से एक है. तिरुपति के बालाजी मंदिर की महिमा देश-दुनिया में हर जगह प्रचलित है, ऐसे में हर साल लाखों की संख्या में श्रद्धालु बालाजी के दर्शन के लिए तिरुपति पहुंचते हैं, लेकिन इस बार तिरुपति में भक्तों का ऐसा सैलाब देखने को मिला कि हर कोई हैरान रह गया. इस बार तिरुपति के बालाजी मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है. यह भीड़ छुट्टियों के बीच दर्शन के लिए श्रद्धालुओं के चलते उमड़ी है.

श्रद्धालुओं की भारी भीड़ का अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि दर्शन के लिए लगभग 2 किमी लंबी लाइन लगी हुई है. मंदिर प्रशासन (टीटीडी) ने श्रद्धालुओं के लिए दूध, भोजन और पानी का इंतजाम किया है. बता दें शनिवार को 90 हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं ने भगवान बालाजी के दर्शन किए. ऐसे में यहां 54,483 मुंडन संस्कार भी हुए. इतना ही नहीं, TTD के विशेष अधिकारी एवी धर्म रेड्डी ने बताया कि आज भी श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ सकती है. करंट बुकिंग टिकट, दिव्य दर्शन कोटा फुल है.