close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

15 अगस्त 2018 को आखिरी बार लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे पीएम नरेंद्र मोदी: TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी और तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता के जाने की भविष्यवाणी की है.

15 अगस्त 2018 को आखिरी बार लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे पीएम नरेंद्र मोदी: TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन
तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया है. तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी और तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सत्ता के जाने की भविष्यवाणी की है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, '15 अगस्त 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिरी बार लाल किले पर तिरंगा फहराएंगे और यहां के प्राचीर से देश को संबोधित कर पाएंगे. मैं ये बातें दीवार पर लिखता हूं. 2019 में वह लाल किले से भाषण नहीं दे पाएंगे. ये मैं विपक्षी दलों और टीएमसी की ओर से चुनौती देता हूं.'

राज्यसभा में डेरेक ओ ब्रायन पीएम पर कर चुके हैं आपत्तिजनक टिप्पणी
टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा प्रहार करते रहे हैं. इसी साल फरवरी में राज्यसभा में दिए गए भाषण में डेरेक ओ ब्रायन ने इशारों-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना महिषासुर से कर दी थी. डेरेक ओ ब्रायन ने राक्षस 'महिषासुर' का जिक्र करते हुए कहा था, वह भी सोचता था कि उसे कोई पराजित नहीं कर सकता, लेकिन सारी अच्छी शक्तियां महिला के रूप में एक साथ आकर उसको खत्म कर दिया था।  डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि मैं इस देश से भी यही आशा करता हूं।

ये भी पढ़ें: नसबंदी ने इंदिरा को हरवाया था, नोटबंदी मोदी को हरवाएगी : टीएमसी सांसद

टीएमसी के बड़े चेहरे मुकुल राय बीजेपी में हुए हैं शामिल
मालूम हो कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उत्तर पूर्व के राज्यों में भी पहली बार सत्ता में आनी शुरू हो गई है. हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के बाद बीजेपी त्रिपुरा में जहां पूर्ण बहुमत के साथ आई है, वहीं नागालैंड में भी सरकार में सहयोगी बनेगी. मेघालय में महज 2 सीट आने के बाद भी बीजेपी सहयोगी दलों को साथ लेकर सरकार बनाने की कोशिश कर रही है. पश्चिम बंगाल में हाल में हुए उपचुनावों में भी बीजेपी के प्रत्याशी दूसरे नंबर पर आए हैं. बीजेपी अध्यक्ष पश्चिम बंगाल में बीजेपी की स्थिति मजबूत करने के लिए पूरी ताकत झोंक रखे हैं. हालांकि इसको लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीजेपी पर कई गंभीर आरोप भी लगाती रही हैं.

ये भी पढ़ें: राजनाथ सिंह के 'फर्जी फोटो' पर मुश्किल में टीएमसी नेता, बीजेपी ने की गिरफ्तारी की मांग

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को मजबूत करने के लिए बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के बड़े नेता और ममता बनर्जी के करीबी रहे मुकुल राय को बीजेपी में शामिल कराया है. माना जा रहा है कि बीजेपी मुकुल राय के चेहरे के साथ पश्चिम बंगाल में आगे की राजनीतिक सफर को तय करने की तैयारी में हैं.