PNB घोटाले पर विधानसभा में चर्चा कराने से टीएमसी का इनकार, विपक्ष ने साधा निशाना
Advertisement

PNB घोटाले पर विधानसभा में चर्चा कराने से टीएमसी का इनकार, विपक्ष ने साधा निशाना

विपक्ष ने बैंक धोखाधड़ी पर सदन में चर्चा कराए जाने की मांग की थी. सत्तारूढ़ पार्टी के इनकार किये जाने के बाद विपक्ष ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस का भाजपा के साथ मौन समझौता है.

(फाइल फोटो)

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने बैंक धोखाधड़ी पर विधानसभा में गुरुवार को चर्चा कराने से इनकार करते हुए कहा कि यह मामला अदालत के विचाराधीन है. विपक्ष ने बैंक धोखाधड़ी पर सदन में चर्चा कराये जाने की मांग की थी. सत्तारूढ़ पार्टी के इनकार किये जाने के बाद विपक्ष ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस का भाजपा के साथ मौन समझौता है.

कांग्रेस-माकपा ने साधा टीएमसी पर निशाना
पश्चिम बंगाल के संसदीय मामलों के मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा,'हम विधानसभा में पीएनबी मुद्दे पर चर्चा नहीं कर सकते है क्योंकि यह मामला अदालत के विचाराधीन है. इस समय इस तरह के मामले पर राज्य विधानसभा चर्चा नहीं कर सकती है.' कांग्रेस और माकपा ने तुरन्त निशाना साधते हुए कहा कि चर्चा से इनकार किया जाना इस बात का सबूत है कि तृणमूल और भाजपा के बीच मौन सहमति है.

विपक्ष के नेता और कांग्रेस विधायक अब्दुल मन्नान ने कहा, 'जब हमने चर्चा कराये जाने के लिए प्रस्ताव सौंपा था, तभी हमे ऐसी आशंका थी कि क्या इसे स्वीकार किया जायेगा या नहीं. अब यह साबित हो गया है कि तृणमूल और भाजपा के बीच समझौता है और इसलिए वे इस मामले पर चर्चा कराना नहीं चाहते है.' 

उल्लेखनीय है कि देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक ने 14 फरवरी को सूचित किया था कि उसकी मुम्बई शाखा में 1.77 अरब डॉलर की धोखाधडी सामने आई है और नीरव मोदी के नेतृत्व वाली फर्मों और उसके रिश्तेदार मेहुल चोकसी के गीतांजलि समूह और कुछ अन्य हीरा एवं आभूषण व्यापारियों के नाम संदिग्धों के रूप में लिये थे.

नीरव-पीएनबी घोटाले पर पीएम की चुप्पी पर येचुरी ने सवाल उठाए
माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने 11,400 करोड़ रूपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि वह ‘‘मौनेंद्र मोदी (मौन मोदी) ’’ बन गए हैं. येचुरी ने कहा कि 2012 में मोदी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को संप्रग शासन में विभिन्न मुद्दों पर उनकी चुप्पी के लिए उन्हें 'मौन मोहन सिंह' बताया था, लेकिन अब वह (नरेंद्र मोदी) स्वयं 'मौनेंद्र मोदी' बन गए हैं. माकपा के 22वें केरल राज्य सम्मेलन में अपने संबोधन में उन्होंने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री घोटाले पर कुछ नहीं बोल रहे. बल्कि बच्चों को परीक्षाओं के बारे में संबोधित कर रहे हैं. ’’यह चार दिवसीय सम्मेलन गुरुवार से ही शुरू हुआ है.

उन्होंने कहा कि बैंक घोटाले को कथित तौर पर अंजाम देने वाले हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने दावोस में विश्व आर्थिक मंच सम्मेलन में भाग लिया था, इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री भी शामिल हुए थे. भाजपा नीत संप्रग सरकार पर हमला बोलते हुए वाम नेता येचुरी ने कहा कि इस सरकर ने बड़े कॉरपोरेटों के बैंकों से लिए 2.40 लाख करोड़ रूपये के कर्ज को माफ कर दिया लेकिन किसानों को कर्ज माफी नहीं दी.

(इनपुट - भाषा)

Trending news