पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका, विधायक अर्जुन सिंह ने थामा बीजेपी का दामन

अर्जुन सिंह बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए.

पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका, विधायक अर्जुन सिंह ने थामा बीजेपी का दामन
अर्जुन सिंह पश्चिम बंगाल की भाटापारा सीट से विधायक हैं...(फोटो साभार: ANI)

नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस को एक और झटका लगा है. पश्चिम बंगाल की भाटापारा सीट से तृणमूल कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह ने गुरुवार को बीजेपी का दामन थाम लिया.  अर्जुन सिंह बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए. भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने अपने ट्वीट में कहा, "पश्चिम बंगाल की भाटापारा सीट से तृणमूल कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत है."  

सूत्रों के मुताबिक, वह दिनेश त्रिवेदी को तृणमूल कांग्रेस द्वारा बैरकपुर लोकसभा सीट का उम्मीदवार बताए जाने से नाखुश थे. दरअसल, सिंह इस सीट से स्वयं चुनाव लड़ना चाहते थे. नारजगी में उन्होंने पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में जाने का फैसला किया. 

इससे पहले, मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस से निष्कासित सांसद अनुपम हाजरा और पश्चिम बंगाल के दो वर्तमान विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. हाजरा ने 2014 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल के बोलपुर से जीत दर्ज की थी.
हाजरा को तृणमूल कांग्रेस ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए जनवरी को निष्कासित कर दिया था.

बगदा से कांग्रेस विधायक दुलाल चंद्र बर और हबीबपुर से माकपा विधायक खगेन मुर्मू भी भाजपा में शामिल हो गए थे. इन तीन नेताओं के अलावा बंगाल से एक अल्पसंख्यक समुदाय के विभिन्न सदस्यों ने बीजेपी का दामन थामा था. उधर, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भाजपा में शामिल हुए इन नेताओं को ‘‘गद्दार’’ करार दिया था.