प. बंगाल के मदरसों में धार्मिक कट्टरता की तालीम देने की कोई रिपोर्ट नहीं : केंद्र
Advertisement

प. बंगाल के मदरसों में धार्मिक कट्टरता की तालीम देने की कोई रिपोर्ट नहीं : केंद्र

केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में स्थित मदरसों में धार्मिक कट्टरता की तालीम दिए जाने के बारे में आज कहा कि ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है। गृह राज्य मंत्री हरिभाई परथीभाई चौधरी ने लोकसभा में डा. के. कामराज के सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी।

नई दिल्ली  : केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल में स्थित मदरसों में धार्मिक कट्टरता की तालीम दिए जाने के बारे में आज कहा कि ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है। गृह राज्य मंत्री हरिभाई परथीभाई चौधरी ने लोकसभा में डा. के. कामराज के सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, ‘ पश्चिम बंगाल में स्थित मदरसों में धार्मिक कट्टरता की तालीम दिए जाने के संबंध में ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है। ’ गृह राज्य मंत्री ने कहा, ‘ हालांकि बर्दवान विस्फोट मामले में जांच के दौरान , यह पता चला है कि गैर कानूनी बांग्लादेशी प्रवासियों द्वारा नियंत्रित तीन मदरसों में धार्मिक उन्माद और शिक्षा का प्रचार किया जा रहा था। ’ उन्होंने बताया कि सरकार ने स्थिति की निकटता से निगरानी करने के लिए आवश्यक तंत्र बनाया है और आसूचना तथा सुरक्षा एजेंसियों को विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर ऐसी संस्थाओं की पहचान करने और उनकी गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

 

Trending news