मोदी अमेरिका दौरा : भारतीय समुदाय से PM मोदी की 10 बड़ी बातें
Advertisement

मोदी अमेरिका दौरा : भारतीय समुदाय से PM मोदी की 10 बड़ी बातें

अमेरिका दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय समुदाय को संबोधित किया. उन्होंने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कई बड़े बाते कहीं. पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय से कहा कि उन्होंने जो सपने देखे हैं, उन सपनों को वो पूरा होते हुए देखेंगे.   

पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय से कहा कि आप से मिलकर मेरे अंदर नई ऊर्जा का संचार होता है.

वॉशिंगटन : अमेरिका दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को भारतीय समुदाय को संबोधित किया. उन्होंने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कई बड़े बाते कहीं. पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय से कहा कि उन्होंने जो सपने देखे हैं, उन सपनों को वो पूरा होते हुए देखेंगे.   

पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय से कहीं 10 बड़ी बातें 

1- 20 साल पहले जब भारत आतंकवाद की बात करता था तो दुनिया के देश कहते थे कि यह आपका 'लॉ एंड ऑर्डर' प्रॉब्लम है. वे आतंकवाद को समझते नहीं थे लेकिन आज आतंकवादियों ने उन्हें समझा दिया है कि आतंकवाद क्या होता है. 

2-हमने जब सर्जिकल स्ट्राइक की तो दुनिया को समझ में आ गया कि भारत संयम रखता है लेकिन जरूरत पड़ने पर वह सर्जिकल स्ट्राइक भी कर सकता है. दुनिया को भारत की ताकत का पता चल गया.

3-जब लोगों की आकांक्षाओं को सही नेतृत्व मिलता है तो वे उपलब्धियों में बदल जाती हैं.

4-हम तकनीक आधारित प्रशासन के जरिए एक 'आधुनिक भारत' का निर्माण कर रहे हैं.

5- भारत में सरकारें भ्रष्टाचार की वजह से बदलती रही हैं लेकिन पिछले तीन साल में हमारी सरकार पर भ्रष्टाचार का एक दाग भी नहीं लगा है.

6- हमारी सरकार की पारदर्शी नीतियों ने लोगों के बीच विश्वास का माहौल बनाया है.

7-मैं देख सकता हूं कि प्रत्येक नागरिक भारत के विकास में योगदान करना चाहता है. आज भारत तेजी के साथ विकास कर रहा है.

8-भारत में अच्छी चीजें होने पर अमेरिका का भारतीय समुदाय खुश होता है. भारतीय समुदाय भारत को नई ऊंचाइयों को छूते देखना चाहता है.

9-मैं आपसे भारत को अमेरिका की तरह बनाने का वादा करता हूं.

10-मैं जब आप लोगों से मिलता हूं तो लगता है कि मैं अपने परिवार के सदस्यों से मिल रहा हूं. आप लोगों से मिलकर मरे अंदर नई ऊर्जा का संचार होता है.

Trending news