close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आज के प्रमुख समाचार : गुजरात में भूकंप के झटके, FSSAI ने स्ट्रीट वैंडर्स को जारी की एडवाइजरी

खाद्य नियामक एफएसएसएआई (FSSAI) ने करेंसी नोट और सिक्कों से बीमारी फैलने की बात मानते हुए स्ट्रीट वैंडर्स के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. 

आज के प्रमुख समाचार : गुजरात में भूकंप के झटके, FSSAI ने स्ट्रीट वैंडर्स को जारी की एडवाइजरी

नई दिल्ली : गुजरात के हंजियासर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक गुजरात के हंजियासर में गुरुवार सुबह 4 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई है. वहीं, खाद्य नियामक एफएसएसएआई (FSSAI) ने करेंसी नोट और सिक्कों से बीमारी फैलने की बात मानते हुए स्ट्रीट वैंडर्स के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. उसने कहा है कि खाने के सामान लेते या देते समय नोट सिक्के का लेन देन न करें और करना ही है तो हाथों में दस्ताने जरूर पहने. वहीं, सीबीएसई पेपर लीक मामले में पीएम नरेंद्र मोदी ने नाराजगी जाहिर की है. इस मामले में पीएम मोदी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रकाश जावेडकर से जवाब मांगा है, साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है. 

आइए नजर डालते हैं देश, दुनिया, प्रदेश, खेल और मनोरंजन जगत की बड़ी खबरों पर, जिन पर पूरे दिन नजर बनी रहेगी...

गुजरात में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 4.6
गुजरात के हंजियासर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक गुजरात के हंजियासर में गुरुवार सुबह 4 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.6 मापी गई है. हालांकि इन झटकों में किसी तरह का नुकसान हुआ है या नहीं इस बात की जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है. 

करेंसी नोट और सिक्कों को लेकर FSSAI का अलर्ट, लेन-देन से पहले जरूर ध्यान दें
खाद्य नियामक एफएसएसएआई (FSSAI) ने करेंसी नोट और सिक्कों से बीमारी फैलने की बात मानते हुए स्ट्रीट वैंडर्स के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. उसने कहा है कि खाने के सामान लेते या देते समय नोट सिक्के का लेन देन न करें और करना ही है तो हाथों में दस्ताने जरूर पहने. दरअसल, कुछ समय पहले ही खबर आई थी कि करेंसी नोट और सिक्कों पर बैक्टीरिया और वायरस पाए गए हैं. जिसके चलते इंफेक्शन फैल रहा है. इसी को देखते हुए FSSAI ने स्ट्रीट वेंडर्स को एडवाइजरी भेजी है.

हमें कम आंकने की भूल ना करें, दुस्साहस पर जवाब के लिए तैयार रहें: पाक सेना की भारत को चेतावनी
पाकिस्तानी सेना ने बुधवार (28 मार्च) को भारत को सीमा पार किसी भी ‘‘दुस्साहस’’ की स्थिति में जवाब के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी और कहा कि किसी को भी देश के सैन्य बलों की क्षमता को कमतर नहीं आंकना चाहिए. सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘अगर भारत किसी भी दुस्साहस का प्रयास करता है तो उसका जवाब दिया जाएगा.’’ वह भारत द्वारा अचानक हमले की स्थिति में तैयारियों के बारे में सवाल का जवाब दे रहे थे.

 

'कांग्रेस सहित कई नेशनल पार्टियों से जुड़े कैंब्रिज एनालिटिका के तार, 2010 बिहार चुनाव में JDU ने ली सर्विस'
कैंब्रिज एनालिटिका द्वारा डाटा का कथित दुरुपयोग करने का खुलासा करने वाले ब्रिटेन के एक व्हिसिलब्लोवर ने सोशल मीडिया पर सूचना डालकर दावा किया है कि ब्रिटिश कंसल्टेंसी फर्म 2003 के समय से ही भारत में काम रही है. कैंब्रिज एनालिटिका (सीए) के पूर्व कर्मचारी क्रिस्टोफर वाइली ने ब्रिटेन की संसद की डिजिटल, संस्कृति, मीडिया एवं खेल (डीसीएमएस) कमेटी के समक्ष 27 मार्च को कहा था कि कंपनी ने भारत में‘ बड़े पैमाने पर काम किया’ और उसका मानना है कि कांग्रेस उसके ग्राहकों में से एक थी.

कांग्रेस के आरोपों के बाद दो लाख बार और डाउनलोड किया गया नमो एेप : BJP सूत्र
भाजपा के सूत्रों ने दावा किया है कि नमो ऐप से डाटा चोरी होने के कांग्रेस के आरोपों के बाद कम से कम दो लाख बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नमो ऐप डाउनलोड किया गया है. पार्टी सूत्रों ने यहां कहा कि जब कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया में # डिलीटनमोऐप# अभियान शुरू किया था तब उन्हें यह अंदाजा भी नहीं होगा कि इसका परिणाम इतना अलग निकलेगा.