Republic Day Parade Rehearsal: दिल्ली जाने का कर रहे प्‍लान तो जरूर पढ़ लें ये खबर! आज इन रास्तों पर जाने की है मनाही
Advertisement

Republic Day Parade Rehearsal: दिल्ली जाने का कर रहे प्‍लान तो जरूर पढ़ लें ये खबर! आज इन रास्तों पर जाने की है मनाही

Delhi Police Traffic Advisory: दिल्ली में कुछ रास्ते आज रिपब्लिक डे परेड (Republic Day Parade) के फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण बंद रहेंगे. आज दिल्ली जाने की सोच रहे हैं तो ट्रैफिक एडवाइजरी के बारे में जरूर जान लीजिए.

दिल्ली में ये रास्ते आज रहेंगे बंद

Full Dress Rehearsal: दिल्ली (Delhi) में आज गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) का फुल ड्रेस रिहर्सल (Full Dress Rehearsal) होगा. इस संबंध में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ट्रैफिक एडवाइजरी (Traffic Advisory) जारी की है. फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण कुछ रास्तों को दिल्ली में बंद किया गया है और कुछ रूट्स को डायवर्ट किया गया है. घर से निकलने से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी के बारे में जरूर जान लें, वरना आप जाम में फंस सकते हैं. जानकारी के अनुसार, रिपब्लिक डे परेड का फुल ड्रेस रिहर्सल आज सुबह साढ़े 10 बजे विजय चौक से शुरू होगा. फिर यह कर्तव्य पथ, नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रतिमा गोलचक्कर, सी-हेक्सागन, तिलक मार्ग, बहादुरशाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग के रास्ते लाल किला तक जाएगा.

पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, गणतंत्र दिवस परेड के फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए कर्तव्यपथ, विजय चौक से इंडिया गेट तक आज (सोमवार को) परेड पूरी होने तक गाड़ियों की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी. इसके अलावा रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड से कर्तव्यपथ की ओर जाने वाले मार्ग भी परेड पूरी होने तक बंद रहेंगे.

दिल्ली में ये रास्ते रहेंगे बंद

बता दें कि इंडिया गेट सी-हेक्सागन भी आज सुबह 9 बजकर 15 मिनट से परेड के तिलक मार्ग पर पहुंच जाने तक बंद रहेगा. वहीं, बहादुरशाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग और तिलक मार्ग सुबह साढ़े 10 बजे तक बंद रहेगा. इन रास्तों पर आवाजाही परेड के वहां से निकल जाने पर निर्भर करेगी. ट्रैफिक पुलिस ने सलाह दी है कि लोग अज सुबह साढ़े 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक परेड वाले रास्तों पर जाने से बचें.

ये मेट्रो स्टेशन भी दोपहर 12 बजे तक बंद

गौरतलब है कि रिपब्लिक डे परेड फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान सभी मेट्रो स्टेशन खुले रहेंगे और मेट्रो सर्विस उपलब्ध रहेगी. हालांकि, सेंट्रल सेक्रेटेरिएट और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन आज दोपहर 12 बजे तक यात्रियों की आवाजाही के लिए बंद रहेंगे.

ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया है कि नॉर्थ दिल्ली से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन या फिर पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक जाने पर रोक नहीं होगी. लेकिन यात्री संभावित देरी से बचने के लिए समय से थोड़ा पहले निकलें. गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम तक आने वाली बसें नेशनल हाईवे-24 से होकर गुजरेंगी और उनको भैरो मार्ग पर रोक दिया जाएगा. इसके अलावा नेशनल हाईवे 24 से आने वाले राइट मुड़कर सड़क नंबर 56 के रास्ते आएंगे. वो आनंद विहार बस स्टैंड तक आ सकेंगे.

(इनपुट- भाषा)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news