पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के चलते शाम चार बजे बंद हो जाएंगी दिल्‍ली की ये सड़कें

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के चलते शाम चार बजे बंद हो जाएंगी दिल्‍ली की ये सड़कें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के चलते यातायात पुलिस ने राजधानी के आधा दर्जन रास्‍तों पर आम वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है. 

  • पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के चलते यातायात व्‍यवस्‍था में परिवर्तन
  • आधा दर्जन रास्‍तों पर आवाजाही रहेगी प्रतिबंधित, डेढ़ दर्जन रोड पर डाइवर्जन
  • गुरुवार शाम चार बजे से शपथ ग्रहण समारोह खत्‍म होने तक जारी रहेगा प्रतिबंध

Trending Photos

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण के चलते शाम चार बजे बंद हो जाएंगी दिल्‍ली की ये सड़कें

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के चलते दिल्‍ली के कुछ मार्गों पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी. दिल्‍ली यातायात पुलिस के संयुक्‍त आयुक्‍त के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके केबिनेट के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह 30 मई की शाम सात बजे राष्‍ट्रपति भवन में होना निर्धारित हुआ है. शपथ ग्रहण समारोह में कई राष्‍ट्रों राष्‍ट्राध्‍यक्ष सहित कई गणमान्‍य हस्तियां शरीक होने वाली है. जिसको ध्‍यान में रखते हुए दिल्‍ली पुलिस की तरफ से यातायात व्‍यवस्‍था में कुछ परिवर्तन किए गए हैं. जिसके तहत आधा दर्जन से अधिक मार्गों पर वाहनों के आवागामन को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है. इसके अलावा, डेढ़ दर्जन से अधिक मार्गों पर यातायात को डाइवर्ट करने का योजना तैयार की गई है. 

दिल्‍ली यातायात पुलिस के संयुक्‍त पुलिस आयुक्‍त के अनुसार, यह प्रतिबंधन 30 मई की शाम चार बजे से समारोह खत्‍म होने तक जारी रहेगा. आशा जताई जा रही है कि समारोह रात्रि नौ बजे तक खत्‍म हो जाएगा. उन्‍होंने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह के चलते जिन रास्‍तों पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित की गई है, उसमें राजपथ (विजय चौक से राष्‍ट्रपति भवन तक), विजय चौक (नार्थ फाउंटेन से साउथ फाउंटेन तक), साउथ एवेन्‍यू, नार्थ एवेन्‍यू, दाराशिकोह रोड और चर्च रोड़ शामिल है. उन्‍होंने बताया कि उपरोक्‍त मार्गों पर 30 मई की शाम 4 बजे से रात्रि नौ बजे तक सिर्फ उन्‍हीं वाहनों को आवाजाही की इजाजत दी जाएगी, जिनके पास शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने के लिए आमंत्रण पत्र मिला है. अन्‍य वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी. 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर अभेद्य किले में तब्‍दील होगा लुटियंस जोन

यह भी पढ़ें: राजस्थान: मोदी कैबिनेट में मंत्री बनने की है आस, अब तक नहीं आया न्योता

दिल्‍ली यातायात पुलिस के संयुक्‍त पुलिस आयुक्‍त ने बताया कि इलाके में यातायात व्‍यवस्‍था को बेहतर रखने के लिए कुछ मार्गो से ट्रैफिक को डाइवर्ट करने का फैसला भी लिया गया है. जिसमें अकबर रोड, राजपथ, तीन मूर्ति मार्ग, कृष्‍णमेनन मार्ग, पंडित पंत मार्ग, तालकटोरा रोड, गुरुद्वारा रकाब गंज रोड, त्‍यागराज मार्ग, एसपी मार्ग, खुशंक रोड, के कामराज रोड, राजाजी मार्ग, शांति पथ, रायसीना रोड और मोती लाल नेहरू मार्ग शामिल हैं. यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को सलाह दी है कि किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए 30 मई को शाम चार बजे से रात्रि नौ बजे तक इन रास्‍तों की तरफ जाने से परहेज करें. 

Trending news