Delhi Traffic Alert: दिल्ली में अगले 4 दिन तक इन सड़कों पर जाने से बचें, रूट हुआ डायवर्ट
Advertisement

Delhi Traffic Alert: दिल्ली में अगले 4 दिन तक इन सड़कों पर जाने से बचें, रूट हुआ डायवर्ट

 दिल्ली (Delhi) में 17 जनवरी से अगले 4 दिनों तक कई सड़कों पर ट्रैफिक डाइवर्जन लागू रहेगा. इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

फाइल फोटो

Delhi Traffic Alert: दिल्ली (Delhi) में 17 जनवरी से अगले 4 दिनों तक कई सड़कों पर ट्रैफिक डाइवर्जन लागू रहेगा. इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे अगले 4 दिन इन सड़कों से गुजरने से बचें.

  1. 17 से 21 जनवरी तक रिपब्लिक डे रिहर्सल
  2. कोरोना की वजह से सेलिब्रेशन में कटौती
  3. मध्य एशियाई देशों के राष्ट्रपति होंगे चीफ गेस्ट!

17 से 21 जनवरी तक रिपब्लिक डे परेड रिहर्सल

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) के मुताबिक दिल्ली में 17 से 21 जनवरी तक राजपथ पर रिपब्लिक डे परेड की रिहर्सल (Republic Day Parade Rehearsals) की जाएगी. इसे देखते हुए राजपथ-रफी मार्ग, राजपथ-जनपथ, राजपथ-मानसिंह रोड और राजपथ-सी हेक्सागन रोड पर रोजाना सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक ट्रैफिक बंद रहेगा. इस दौरान विजय चौक से इंडिया गेट तक का रोड भी बंद रहेगा. इसीलिए अगर आप अगले 4 दिनों में इन सड़कों पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो दूसरे रूट ढूंढ लें. 

कोरोना की वजह से सेलिब्रेशन में कटौती

बताते चलें कि सरकार ने कोरोना महामारी की वजह से लगातार दूसरे साल रिपब्लिक डे परेड (Republic Day Parade 2022) के सेलिब्रेशन में कटौती की है. इस बार केवल 4 हजार लोगों को ही सेलिब्रेशन के टिकट बेचे जाएंगे. जबकि पूरे प्रोग्राम में केवल 25 हजार लोग ही शामिल होंगे. इसमें तीनों सेनाओं के जवान, पैरा-मिलिट्री, पुलिस प्रशासन के अधिकारी और राजनेता शामिल होंगे. 

ये भी पढ़ें- आर्मी डे पर जनरल नरवणे की ललकार, बोले- हम हर तरह से हैं तैयार, सीमा पर नहीं बदलने देंगे यथास्थिति

मध्य एशियाई देशों के राष्ट्रपति होंगे चीफ गेस्ट!

सूत्रों के मुताबिक इस बार के गणतंत्र दिवस समारोह (Republic Day Parade 2022) में मध्य एशिया के पांच देशों के राष्ट्रपतियों को मुख्य अतिथि बनने के लिए न्योता भेजा गया है. हालांकि सरकार की ओर से इस बारे में अभी तक औपचारिक घोषणा नहीं हुई है. अगर पांचों देशों के राष्ट्रपति भारत आते हैं तो पिछले 5 सालों में यह ASEAN देशों के 10 शासनाध्यक्षों के आगमन के बाद यह दूसरा विरला मौका होगा. जब एक साथ इतने विदेशी शासनाध्यक्ष भारत में होंगे.

LIVE TV

Trending news