Zee Rozgar Samachar

मुंबई के आसमान का ट्रैफिक हुआ जाम, लंबे इंतजार के लिए रहें तैयार

मुंबई एयरपोर्ट से परिचालित होने वाली अधिकतर उड़ाने अपने निर्धारित समय से 30 मिनट तक की देरी से आवागमन कर रही हैं. जेट एयरवेज के अनुसार यह स्थि‍ति दोपहर तीन बजे तक बनी रह सकती है.

मुंबई के आसमान का ट्रैफिक हुआ जाम, लंबे इंतजार के लिए रहें तैयार
तेज बारिश के चलते मुंबई एयरपोर्ट पर एयर कंजेशन की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: मुंबई एयरपोर्ट से आप अपनी यात्रा के लिए रवाना होने वाले हैं, तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल, मुंबई में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश का असर हवाई यातायात पर भी पड़ा है. आलम यह है कि मुंबई के आसमान में एयर ट्रैफिक कंजेशन की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है. इस एयर ट्रैफिक कंजेशन की वजह से मुंबई एयरपोर्ट से उड़ानों का आवागमन अपने निर्धारित समय से खासा देरी से चल रहा है. 

विभिन्‍न एयरलाइंस ने अपने यात्रियों को संदेश जारी कर कहा है कि एयर ट्रैफिक कंजेशन की वजह से उनकी फ्लाइट 30 मिनट की देरी से अपने गंतव्‍य के लिए रवाना हो सकती है. लिहाजा, घर से निकलने से पहले अपनी उड़ान की वास्‍तविक स्थिति जरूर जांच ले. ऐसा नहीं करने पर आपको एयरपोर्ट में अपनी फ्लाइट के प्रस्‍थान के लिए लंबा इंजतार करना पड़ सकता है.

उल्‍लेखनीय है कि मुंबई एयरपोर्ट पर जारी एयर कंजेशन की स्थिति को लेकर जेट एयरवेज ने एक ट्वीट किया है. जिसमें कहा गया है कि लगातार तेज बारिश के चलते मुंबई एयरपोर्ट पर एयर कंजेशन की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है. जिसके चलते विमानों का आवागमन देरी से हो रहा है. मुंबई एयरपोर्ट से परिचालित होने वाली अधिकतर उड़ाने अपने निर्धारित समय से 30 मिनट तक की देरी से आवागमन कर रही हैं. जेट एयरवेज के अनुसार यह स्थि‍ति दोपहर तीन बजे तक बनी रह सकती है.

 

 

गो एयरवेज ने मुंबई के खराब मौसम को देखते हुए अपने यात्रियों को कुछ छूट देने की बात कही है. गो एयरवेज द्वारा किए गए ट्वीट में कहा गया है कि मुंबई के खराब मौसम को देखते हुए यात्री अपनी यात्रा को रिशेड्यूल कर सकते हैं. यात्री मुंबई से आवागमन करने वाले किसी भी फ्लाइट में अपनी सुविधा के अनुसार अपनी सीट बुक करा सकते हैं. यात्रियों को बदली गई बुकिंग के लिए न ही कोई अतिरिक्‍त शुल्‍क देना होगा और न ही फेयर डिफरेंस देना होगा. गो एयरवेज ने यह स्‍कीम सिर्फ 10 जुलाई के लिए जारी किया है.

 

 

वहीं, इंडिगो ने कहा है कि मुंबई में लगातार हो रही बारिश के चलते जगह जगह जल भराव की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है. जिसके चलते मुंबई की तमाम सड़कों पर लंबा जाम लगा हुआ है. लिहाजा, अपनी फ्लाइट के निर्धारित समय पर एयरपोर्ट पहुंचने के लिए यात्री पर्याप्‍त समय लेकर अपने घर से निकले, जिससे उनकी फ्लाइट मिस न हो.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.