पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन से ट्रेन सेवा प्रभावित

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन मास्टर के कक्ष में तोड़-फोड़ की और पथराव भी किया. रेलवे पुलिस अधीक्षक अशेष बिस्वास ने बताया कि तीन घंटे बाद प्रदर्शन खत्म हो गया.

पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन से ट्रेन सेवा प्रभावित
दो दिन में छोटे मार्गों पर चलने वाली 130 लोकल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था. प्रतीकात्मक फोटो

कोलकाता : आधुनिकीकरण कार्य के दौरान ट्रेन सेवा में कथित अनियमितता के खिलाफ शनिवार को तीन घंटे तक सोदेपुर स्टेशन पर लोगों के प्रदर्शन के कारण सियालदह मुख्य खंड पर ट्रेन सेवा बाधित रही. प्रदर्शन सुबह 10 बजे शुरू हुआ. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन सेवा बाधित कर दी. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन मास्टर के कक्ष में तोड़-फोड़ की और पथराव भी किया. रेलवे पुलिस अधीक्षक अशेष बिस्वास ने बताया कि तीन घंटे बाद प्रदर्शन खत्म हो गया.

पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता रवि महापात्र ने बताया, ‘‘यह प्रदर्शन बिल्कुल अप्रत्याशित था. हमने सात सितंबर से 10 सितंबर तक इंटरलॉकिंग सिस्टम के आधुनिकीकरण का कार्यक्रम घोषित कर दिया था. हमने विज्ञापनों के साथ ही विभिन्न चैनलों के जरिए इसका प्रसार भी किया था.’ उन्होंने कहा, ‘अगर यात्री सहयोग नहीं करेंगे तो हम आधुनिकीकरण और सुरक्षा का कार्य किस तरह पूरा करेंगे.’ यात्रियों ने कहा कि पिछले दो दिनों में ज्यादातर छोटे मार्गों पर चलने वाली करीब 130 ईएमयू लोकल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया.