close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बारिश से असम की बराक घाटी, त्रिपुरा की ट्रेन सेवाएं बाधित

रेलवे ने कहा कि जतिंगा लुमपुर व न्यू हरंगजाओ स्टेशनों के बीच पटरियां प्रभावित हुई हैं, जिससे अधिकारियों को क्षेत्र से जोड़ने वाली चार ट्रेनों को रद्द या गंतव्य से पहले रोक दिया गया है.

बारिश से असम की बराक घाटी, त्रिपुरा की ट्रेन सेवाएं बाधित
(प्रतीकात्मक फोटो)

गुवाहाटी: लगातार बारिश की वजह से शुक्रवार को असम की बराक घाटी व त्रिपुरा के लिए ट्रेन सेवाएं बाधित रहीं. बारिश की वजह से पूर्वोत्तर सीमावर्ती रेलवे (एनएफआर) के लुमडिंग-बदरपुर पहाड़ी खंड में रेल पटरियां प्रभावित हुई हैं. 

एनएफआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पी.जे.शर्मा ने कहा कि जतिंगा लुमपुर व न्यू हरंगजाओ स्टेशनों के बीच पटरियां प्रभावित हुई हैं, जिससे अधिकारियों को क्षेत्र से जोड़ने वाली चार ट्रेनों को रद्द या गंतव्य से पहले रोक दिया गया है.

शर्मा ने कहा, 'रेलवे पटरियों में दिक्कत शुक्रवार सुबह लगभग 9.30 बजे आई, जो ट्रेन के आवागमन के लिए सही नहीं था. मरम्मत का काम पहले ही शुरू हो चुका है और इसके बहाली में आठ घंटे से ज्यादा का समय लगेगा. परिणामस्वरूप कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है या अपने गंतव्य से पहले ही रोक दिया गया है.'

ट्रेन का विवरण देते हुए उन्होंने कहा कि 13173 अप सियालदह-अगरतला कंचनजंघा एक्सप्रेस, जो सुबह 9.25 बजे लुमडिंग स्टेशन पहुंची, उसे यहीं रोक दिया गया और यह लुमडिंग व अगरतला के बीच रद्द रहेगी.

उन्होंने कहा, '13176 सिलचर-सियालदह कंचनजंघा एक्सप्रेस, जो सिलचर से शुक्रवार को रवाना होनी थी, वह रद्द रहेगी. 55615 गुवाहाटी-सिलचर पैसेंजर, जो 11 जुलाई को गुवाहाटी से रवाना हुई है और न्यू हाफलोंग 12 जुलाई को पहुंची को गंतव्य से पहले रोक दिया गया है और रद्द रहेगी.'

शर्मा ने कहा, 'इसी तरह से 55616 सिलचर-गुवाहाटी पैसेंजर ट्रेन, जो शुक्रवार को चंद्रनाथ पुर पहुंची, उसे गंतव्य से पहले रोक दिया गया और सिलचर वापस लौटेगी.' उन्होंने कहा कि ट्रेनों के रद्द करने व शार्ट टर्मिनेशन को लेकर यात्रियों को अवगत कराने के लिए घोषणा की जा रही है.