ऊंचे इलाकों, ग्लेशियरों से कचरे की सफाई की जाएगी : निर्मला सीतारमण
Advertisement

ऊंचे इलाकों, ग्लेशियरों से कचरे की सफाई की जाएगी : निर्मला सीतारमण

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को कहा कि उनका मंत्रालय ऊंचे इलाकों और ग्लेशियरों से कचरे की सफाई के लिए अभियान चलाएगा.

 निर्मला सीतारमण ने कहा छावनी बोर्ड के इलाकों को 2019 तक स्वच्छ बनाने के लिए दीर्घकालीन योजना पर अमल किया जाएगा. (फोटो - साभार पीआईबी)

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को कहा कि उनका मंत्रालय ऊंचे इलाकों और ग्लेशियरों से कचरे की सफाई के लिए अभियान चलाएगा. दिल्ली छावनी इलाके में आयोजित 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान से संबंधित कार्यक्रम में निर्मला ने कहा, 'अगर हम मंगलयान को मंगल ग्रह पर भेज सकते हैं और आईटी क्षेत्र के माध्यम से पूरी दुनिया को सेवा मुहैया करा सकते हैं तो हम अपने वातावरण की सफाई क्यों नहीं कर सकते हैं.' स्वच्छता सेवा अभियान की शुरुआत 15 सितंबर से आरंभ हुई और यह दो अक्तूबर तक चलेगा।

छावनी बोर्ड के इलाकों को स्वच्छ बनाने की योजना पर काम होगा
निर्मला ने कहा कि ऊंचे इलाकों, पर्वतों और ग्लेशियरों पर पर्यटकों एवं अन्य लोगों द्वारा छोड़े गए कचरे की सफाई के लिए रक्षा मंत्रालय अभियान चलाएगा. उन्होंने कहा कि छावनी बोर्ड के इलाकों को 2019 तक स्वच्छ बनाने के लिए दीर्घकालीन योजना पर अमल किया जाएगा. 

मंत्री ने छावनी इलाके के बाजार का दौरा किया और स्थानीय लोगों से बात की तथा निकाय सुविधाओं का जायजा लिया. वह स्वच्छता से जुड़े स्कूली छात्रों के एक कार्यक्रम में भी शामिल हुईं. रक्षा सचिव संजय मित्रा, दिल्ली इलाके के जनरल ऑफिसर कमांडिंग एम एम नरवानी और दूसरे वरिष्ठ अधिकारी इस मौके पर मौजूद थे.

Trending news