close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पेड़ पर रखे एलएमजी से नक्सलियों ने CRPF जवानों पर बरसाई गोलियां

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में कल एक गांव से गुजर रहे सीआरपीएफ जवानों से मुठभेड़ के दौरान उन पर गोलियां बरसाने और 14 जवानों की हत्या करने में नक्सलियों ने संभवत: पेड़ पर रखी गयीं हल्के मशीन गनों (एलएमजी) से गोलियां चलाई ।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में कल एक गांव से गुजर रहे सीआरपीएफ जवानों से मुठभेड़ के दौरान उन पर गोलियां बरसाने और 14 जवानों की हत्या करने में नक्सलियों ने संभवत: पेड़ पर रखी गयीं हल्के मशीन गनों (एलएमजी) से गोलियां चलाई ।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सबसे अधिक नक्सल प्रभावित इलाके के जंगलों में सुरक्षा बलों की ओर से शुरू किया गया अभियान कमोबेश शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया था पर नक्सलियों ने सीआरपीएफ की 223वीं बटालियन को अपनी फायरिंग का निशाना बना ही लिया ।

जीवित बचे लोगों से मिली सूचना के मुताबिक, सीआरपीएफ कर्मी जिले में चिंतागुफा के पास कसलपाड़ा गांव से गुजर रहे थे कि तभी नक्सली उन पर गोलियां चलाने लगे । मुठभेड़ की जगह से करीब 11 किलोमीटर दूर सीआरपीएफ की एक टीम द्वारा मौके के विश्लेषण में पाया गया कि नक्सलियों ने पेड़ की उंचाइयों पर एलएमजी रख दिया था जिसे मोटी हरी पत्तियों से आसानी से छुपाया जा सकता था । जिस दस्ते पर गोलियां चलाई गई वह स्तब्ध रह गया पर अधिकारियों ने बताया कि उनमें शामिल जवानों में से कुछ ने सुरक्षित ठिकाना तलाश लिया जहां से उन्होंने नक्सलियों पर पलटवार किया ।