संसद में काले धन का मुद्दा उठाएगी तृणमूल कांग्रेस
Advertisement

संसद में काले धन का मुद्दा उठाएगी तृणमूल कांग्रेस

सारदा घोटाले को लेकर विवाद में घिरे तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने रविवार को कहा कि वे संसद में काले धन का मुद्दा उठाएंगे और इस मुद्दे पर समान विचार वाले दलों का समर्थन मांगेंगे।

संसद में काले धन का मुद्दा उठाएगी तृणमूल कांग्रेस

कोलकाता : सारदा घोटाले को लेकर विवाद में घिरे तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने रविवार को कहा कि वे संसद में काले धन का मुद्दा उठाएंगे और इस मुद्दे पर समान विचार वाले दलों का समर्थन मांगेंगे।

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य और पार्टी प्रवक्ता डेरेक ओब्रायन ने कहा, ‘हमारे लिए काला धन प्राथमिकता वाला मुद्दा है। हम संसद में काले धन के मुद्दे को उठाएंगे। हम इस मुद्दे पर एक जैसे विचार वाले दलों का सहयोग भी मांगेंगे। भाजपा ने वादा किया था कि सत्ता में आने के बाद काले धन को वापस लाएगी। उसने झूठा वादा किया था।’ डेरेक ने भाजपा से इस साल लोकसभा चुनाव और कुछ राज्यों के विधानसभा चुनावों में हुए खर्च का ब्योरा देने को भी कहा।

उन्होंने कहा, ‘अगर देश को पता चल जाए कि भाजपा ने इस साल चुनावों पर कितना काला धन खर्च किया है तो पार्टी को काली सूची में डाल दिया जाएगा।’ तृणमूल नेता ने पार्टी सांसद श्रृंजय बोस के सारदा घोटाले के मामले में गिरफ्तार होने के संदर्भ में कहा, ‘गिरफ्तार किये गये सज्जन बंगाल के एक प्रतिष्ठित अखबार के संपादक और मालिक हैं। उनका परिवार राज्य का जानामाना कारोबारी परिवार है। कुछ साल पहले हमारी पार्टी ने कुछ पत्रकारों और अखबार के लोगों को मौका दिया था और उन्हें शामिल किया था।’ डेरेक ने आरोप लगाया कि बर्धमान विस्फोट भाजपा की कपटपूर्ण साजिश का हिस्सा था और इसकी रूपरेखा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बनाई और इस पर मुहर लगाई।

Trending news