TRS सांसद प्रभाकर रेड्डी की मांग, इलाके में बंदरों का उत्पात; सरकार कराए नसबंदी
Advertisement

TRS सांसद प्रभाकर रेड्डी की मांग, इलाके में बंदरों का उत्पात; सरकार कराए नसबंदी

प्रभाकर रेड्डी ने कहा कि वे केंद्र एवं राज्य सरकार से इससे अपील करते हैं कि इस समस्या से निजात दिलाने के लिये बंदरों का परिवार नियोजन सहित अन्य कदम उठायें. 

प्रतीकात्मक तस्वीर/PTI

नई दिल्ली: लोकसभा में टीआरएस सदस्य के प्रभाकर रेड्डी ने अपने क्षेत्र के कुछ गांव में बंदरों की समस्या के कारण आम लोगों और किसानों को पेश आने वाली समस्या का मुद्दा उठाया और केंद्र एवं राज्य सरकार से इससे निजात दिलाने के लिये कदम उठाने की मांग की. शून्यकाल के दौरान मेडक क्षेत्र से तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सांसद के प्रभाकर रेड्डी ने कहा कि हमारे कई गांव में बंदरों की बड़ी समस्या है. इससे लोग परेशान हैं, इनके कारण खेती को नुकसान हो रहा है. इससे होने वाले नुकसान के लिये कोई बीमा कवर भी नहीं है.

  1. बंदरों के उत्पात से किसान परेशान
  2. संसद में टीआरएस सांसद ने उठाया मुद्दा
  3. सांसदों ने शून्यकाल में उठाए कई अन्य मुद्दे

बंदरों की नसबंदी की तरफ ध्यान दे सकता

प्रभाकर रेड्डी ने कहा कि वे केंद्र एवं राज्य सरकार से इससे अपील करते हैं कि इस समस्या से निजात दिलाने के लिये बंदरों का परिवार नियोजन सहित अन्य कदम उठायें. लोजपा की वीणा देवी ने अपने क्षेत्र में घोड़परास जानवर के कारण खेती और किसानों को होने वाले नुकसान का मुद्दा उठाया और इस जानवर को पकड़कर जंगल में भेजने के लिये अभियान चलाने की मांग की.

ये भी पढ़ें: एंड्रॉयड स्मार्टफोन खोने पर ऐसे पाएं वापस, वर्ना इस ट्रिक से डिलीट कर सकते हैं सारा डाटा

अन्य सांसदों ने भी उठाए मुद्दे

बीजेपी (BJP) के रमेश चंद्र कौशिक ने देश के कई क्षेत्रों में सड़कों के चौराहों पर बच्चों की भीख मांगने की समस्या का विषय उठाया और इसे रोकने के लिये सख्त कानून बनाने की मांग की. कांग्रेस के डा. अमर सिंह से किसानों का मुद्दा उठाया और न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिश्चित करने की मांग की और इसके दिशानिर्देशों में किसी तरह की बदलाव नहीं करने को कहा. शून्यकाल के दौरान भाजपा की रमा देवी ने भी अपने क्षेत्र के मुद्दे उठाये.

Trending news