TTE ने ट्रेन में 15 रुपये की रसीद नहीं दी, यात्री ने कर दिया ट्वीट, फिर जानिये क्‍या हुआ...
Advertisement

TTE ने ट्रेन में 15 रुपये की रसीद नहीं दी, यात्री ने कर दिया ट्वीट, फिर जानिये क्‍या हुआ...

एक टीटीई ने बाडमेर से कालका जा रहीं ट्रेन के आरक्षित कोच में बिना आरक्षण के सफर कर रहे एक यात्री से पंद्रह रुपये लिए लेकिन इसकी रसीद नहीं दी। यात्री ने टीटीई की शिकायत को ट्वीट किया और ट्रेन के मेडता पहुंचते ही डीआरएम ने टीटीई को निलम्बन का आदेश थमा दिया।

फाइल फोटो: (प्रतीकात्‍मक तौर पर)

जयपुर : एक टीटीई ने बाडमेर से कालका जा रहीं ट्रेन के आरक्षित कोच में बिना आरक्षण के सफर कर रहे एक यात्री से पंद्रह रुपये लिए लेकिन इसकी रसीद नहीं दी। यात्री ने टीटीई की शिकायत को ट्वीट किया और ट्रेन के मेडता पहुंचते ही डीआरएम ने टीटीई को निलम्बन का आदेश थमा दिया।

जोधपुर डीआएम राहुल गोयल ने बताया कि गत शनिवार बाडमेर से कालका जा रही ट्रेन के एक आरक्षित कोच में टीटीई बिना वैध टिकट पाये जाने वाले यात्रियों से पंद्रह पंद्रह रुपये ले रहा था लेकिन उसकी रसीद नहीं दी। एक ने पंद्रह रुपये देने के बाद रसीद की मांग की लेकिन टीटीई ने रसीद नहीं दी। यात्री ने इसकी शिकायत ट्वीट की। शिकायत की जांच विजिलेंस को सौपी गई। विजिलेंस दल ने ट्रेन के मेडता पंहुचते ही टीटीई श्याम लाल को उतार कर जांच की। जांच रिपोर्ट डीआरएम को सौपी गई। डीआरएम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए टीटीई को मेडता में ही निलम्बन का आदेश थमा दिया।

गोयल ने बताया कि निरीक्षक ने जांच कर अपनी रिपोर्ट सौपी। जांच रिपोर्ट में शिकायत सही पायी गयी और टीटीई के पास करीब एक हजार रुपये अधिक मिले जिसके बारे में संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया।

Trending news