Ravi Shankar Prasad का ट्विटर अकाउंट 1 घंटे के लिए ब्लॉक, IT मंत्री ने खुद दी जानकारी

ट्विटर ने अमेरिकी लॉ के उल्लंघन का हवाला देते हुए भारत के आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट 1 घंटे के लिए सस्पेंड कर दिया. इस पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ट्विटर ने बिना नोटिस उनका अकाउंट ब्लॉक किया. ये नए आईटी नियमों का उल्लंघन है.

Ravi Shankar Prasad का ट्विटर अकाउंट 1 घंटे के लिए ब्लॉक, IT मंत्री ने खुद दी जानकारी

नई दिल्ली: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) और भारत सरकार के बीच नए आईटी नियमों को लेकर तनातनी बनी हुई है. अब खबर आ रही है ट्विटर ने भारत के आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट 1 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया. ट्विटर ने अमेरिकन कानून के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए ये कार्रवाई की है.

नए आईटी कानून

रविशंकर प्रसाद ने खुद इसकी जानकारी देते हुए लिखा, 'मेरे साथ एक अजीब घटना घटी. ट्विटर ने शुक्रवार सुबह बिना कोई नोटिस दिए मेरा ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया. जब कंपनी से इस संबंध में जानकारी मांगी गई तो उन्होंने अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट (Digital Millennium Copyright Act) के उल्लंघन का हवाला दिया. करीब 1 घंटे बाद मेरा अकाउंट वापस रिस्टोर हुआ.'

ये भी पढ़ें:- देश Twitter के भरोसे नहीं चलता, कानून तो मानना पड़ेगा; विवाद पर रविशंकर प्रसाद की पहली प्रतिक्रिया

ट्विटर कर रहा मनमानी

रविशंकर प्रसाद ने इस पूरी घटना पर बोलते हुए कहा कि ट्विटर सिर्फ अपना एजेंडा चला रहा है. वो अपनी मनमानी करना चाहता है. बिना नोटिस मेरा ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करना नए आईटी नियम 4 (8) का उल्लंघन है. ट्विटर का अभिव्यक्ति की आजादी में विश्वास नहीं है. भारत सरकार ट्विटर से इसका जवाब मांगेगी. आपको बता दें कि इससे पहले ट्विटर ने उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत कई बड़े नेताओं के अकाउंट से ब्लू टिक हटाया था. जिसके बाद देशभर में विवाद छिड़ गया था और ट्विटर ने इसे तकनीकी गलती बताकर कुछ ही देर में इसे सही कर दिया था.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.