डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर ट्विटर भी तैयार, हर Tweet पर रहेेगी नजर
Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर ट्विटर भी तैयार, हर Tweet पर रहेेगी नजर

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दो दिवसीय भारत दौरा सोमवार से शुरू हो रहा है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का दो दिवसीय भारत दौरा सोमवार से शुरू हो रहा है. ट्विटर पर खासे सक्रिय रहने वाले ट्रंप भारत आने से पहले ही यहां से जुड़े कई ट्वीट और रीट्वीट कर चुके हैं. शुक्रवार को उन्होंने समलैंगिक संबंधों पर आधारित बॉलीवुड फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' की प्रशंसा की थी. तो वहीं इसके बाद उन्होंने एक मॉर्फ्ड वीडियो भी शेयर किया, जिसमें उन्हें बाहुबली के रूप में दिखाया गया था. शायद यही वजह है कि ट्विटर भी उनके पोस्ट किए जाने वाले फोटोज, वीडियोज और टेक्स्ट के लिए पूरी तरह तैयार है.  

पहले की तुलना में ज्यादा संवादी ट्विट्स

ट्रंप के लिए ट्विटर 'संचार का आधुनिक माध्यम' है. ये भी ध्यान देने वाली बात है कि उनके हालिया ट्वीट्स में स्पेलिंग संबंधी और अन्य गलतियां कम हुई हैं. हालांकि टोन अब भी वही है, और वो बिल्कुल नहीं बदला.  ट्रंप के ट्वीट्स का विश्लेषण करने के बाद विशेषज्ञों ने पिछले साल सितंबर में निष्कर्ष निकाला था कि उनके ट्विट्स अब पहले की तुलना में ज्यादा संवादी हो गए हैं. 

24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे ट्रंप

उनकी भारत यात्रा की बात करें तो ट्रंप ने लास वेगास में कहा था, मैंने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी. मैंने कहा, लेकिन आप जानते हैं कि आपके यहां 1.5 अरब लोग हैं. मेरे यहां 35 करोड़ लोग हैं. आप फायदे में हैं. उन्होंने कहा था, हम भारत जा रहे हैं और हम वहां एक बड़ा सौदा कर सकते हैं या शायद हम उसे रोक भी सकते हैं.  हम उसे चुनाव बाद कर सकते हैं.  मुझे लगता है कि यह भी हो सकता है तो देखते हैं कि क्या होता है.  लेकिन हम सौदे सिर्फ तभी करेंगे जब वे अच्छे होंगे क्योंकि हमारे लिए अमेरिका पहले है. जनता चाहे इसे पसंद करे या ना करे, लेकिन हम अमेरिका को सर्वोपरी रखते हैं.

डोनाल्ड ट्रंप  24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे. राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मेलानिया अपना पहला दिन अहमदाबाद और आगरा में बिताएंगे. इसके बाद दोनों दिल्ली में उनके सम्मान में आयोजित आधिकारिक भोज में शामिल होंगे. इसके बाद राष्ट्रपति ट्रंप भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे.

ये वीडियो भी देखें:

Trending news