Tractor Parade Violence के बाद 300 Twitter अकाउंट सस्पेंड, ट्रेंडिंग नियम में बदलाव
Advertisement

Tractor Parade Violence के बाद 300 Twitter अकाउंट सस्पेंड, ट्रेंडिंग नियम में बदलाव

ट्रैक्टर परेड हिंसा (Tractor Parade Violence) के बाद ट्विटर (Twitter) पर भड़काऊ पोस्ट करने वाले पुलिस की रडार पर हैं, फिलहाल ऐसे 300 लोगों के ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिए गए हैं.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के बाद खुफिया विभाग द्वारा सोशल मडिया (Social Media) पर पैनी नजर रखी जा रही है. भड़काऊ पोस्ट करने वाले पुलिस की रडार पर हैं. इस बीच ट्विटर (Twitter) ने भी ऐसे लोगों को चिन्हित करना शुरू कर दिया है. ट्विटर ने 300 अकाउंट्स सस्पेंड किए हैं. इन लोगों ने मौजूदा स्थिति को भड़काने की कोशिश की. 

भड़काऊ हैशटैग # ट्रेंड सेक्शन में नहीं आएगा

ट्विटर (Twitter) प्रवक्ता ने कहा है, 'हमने हिंसा, दुर्व्यवहार और धमकाने व माहौल खराब करने के लिए उकसाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. ऐसी पोस्ट ऑफलाइन भी माहौल खराब कर सकती हैं. ऐसे 300 लोगों के ट्विटर अकाउंट सस्पेंड किए हैं जिन्होंने भड़काऊ पोस्ट कीं.' ट्विटर ने यह भी सुनिश्चित किया है कि हिंसा फैलाने के लिए उकसाने वाले किसी भी हैशटैग # को ट्रेंड सेक्शन में नहीं लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: तस्वीरों में पहली बार देखें, हिंसा के दौरान लाल किला के अंदर कितनी मची तबाही

हिंसा की आशंका

बता दें गणतंत्र दिवस (Republic Day) के दिन ट्रैक्टर रैली (Tractor Parade) के दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर बवाल किया था. इसके बाद हिंसा की आशंका को देखते हुए दिल्ली में कई जगहों पर कुछ समय के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया था. पड़ोसी राज्य हरियाणा के तीन जिलों में भी इंटरनेट सेवा सस्पेंड (Internet Suspended) की गई है. हिंसा के बाद से ही लगातार सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जा रही है. इसी क्रम में भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर ट्विटर ने कार्रवाई की है.

LIVE TV

Trending news