जम्मू-कश्मीरः पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, दो भारतीय जवान शहीद

जम्मू-कश्मीरः पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, दो भारतीय जवान शहीद
जम्मू-कश्मीरः पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, दो भारतीय जवान शहीद (file pic)

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से किए गए सीजफायर उल्लंघन में भारतीय सेना के दो जवानों के शहीद होने की खबर है. पाकिस्तानी गोलीबारी का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है. 

इससे पहले आज सुबह जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में भारतीय सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था. सोमवार रात अमरनाथ तीर्थ यात्रियों पर हुए हमले के बाद इसे सेना की बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है.

सेना ने पूरे इलाके को घेर रखा है और अभी तलाशी अभियान जारी है. मंगलावार शाम से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी.

आपको बता दें कि पाकिस्तान सेना ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के करीब गांवों और अग्रिम चौकियों पर भारी मोर्टार दागकर और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी कर एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया.

और पढ़ें-पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, इस बार राजौरी में भारतीय चौकियों को बनाया निशाना

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक खादी करमारा और दिवगार के इलाके को निशाना बनाया गया.पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान सेना ने शाम पांच बजकर 55 मिनट से छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों और मोर्टार गोले के जरिए पुंछ जिले में एलओसी के करीब गांवों और भारतीय सैन्य चौकियों पर गोलाबारी की.

ये भी पढ़ें-पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, पुंछ में एलओसी के करीब गांवों पर की गोलाबारी

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने शनिवार को भी संघर्षविराम का उल्लंघन किया था जिसपर भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए तीन चौकियों को क्षतिग्रस्त कर दिया और पाकिस्तानी सेना को नुकसान पहुंचाया. खबरों के अनुसार, जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने और कुछ अन्य के घायल होने का पता चला है.