सीबीआई के दो अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित, दिल्ली में 20 और पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में

सीबीआई मुख्यालय में दो अधिकारियों में कोविड-19 संक्रमण का मामला सामने आया है. सूत्रों ने सोमवार को बताया कि जांच एजेंसी में पहली बार संक्रमण का मामला सामने आया है.

सीबीआई के दो अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित, दिल्ली में 20 और पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली : सीबीआई मुख्यालय में दो अधिकारियों में कोविड-19 संक्रमण का मामला सामने आया है. सूत्रों ने सोमवार को बताया कि जांच एजेंसी में पहली बार संक्रमण का मामला सामने आया है. उन्होंने कहा कि जूनियर स्तर के अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया गया है और स्वस्थ होने तक आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया है.

सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी उनके संपर्क में आने वालों का पता लगाएगी. जो लोग उनके संपर्क में आए हैं, उन्हें सलाह दी जाएगी कि घर से काम करना शुरू करें और आइसोलेशन के प्रोटोकॉल का पालन करें. सीबीआई ने मार्च के तीसरे सप्ताह से सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन के नियमों का पालन करना शुरू कर दिया था. थर्मल स्क्रीनिंग के साथ मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया था.

वहीं, पश्चिमी दिल्ली के मोतीनगर थाने में तैनात 20 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि थाने में संक्रमण का पहला मामला करीब दस दिन पहले सामने आया था, जिसके बाद अन्य कर्मियों को अपने घरों में आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि थाने के एसएचओ, उनके रीडर और उनके साथ काम करने वाले एक निरीक्षक, सिपाही तथा पिकेट टीम के कर्मी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए लोगों में शामिल हैं. थाने के सील नहीं किया गया है, लेकिन पूरे परिसर को संक्रमण मुक्त किया जा रहा है.

(इनपुट : भाषा)