कश्मीर: पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी, 2 भारतीय नागरिकों की मौत

पाकिस्तानी सेना लगातार संघर्ष विराम का उलंघन कर फायरिंग कर रही है.

कश्मीर: पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी, 2 भारतीय नागरिकों की मौत

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ सेक्टर में मंगलवार को पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी से 2 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई. पड़ोसी मुल्क ने फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रिहाइशी ठिकानों को निशाना बनाया है. पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना बढ़-चढ़कर जवाब दे रही है. पाकिस्तानी सेना शुक्रवार शाम से पुंछ के कृष्णाघाटी, बालाकोट, शाहपुर, किरणी और मालती सेक्टरों में लगातार संघर्ष विराम का उलंघन कर फायरिंग कर रही है.

रक्षा सूत्रों के अनुसार, नवंबर के महीने में पहाड़ों पर हुई भारी बर्फवारी से कश्मीर घाटी में घुसपैठ करवाने के सारे रास्ते बंद हो जाने से बौखलाई पाकिस्तानी सेना जम्मू के सीमावर्ती राजौरी और पूंछ जिलों से नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी की आड़ में घुसपैठ करवाने की कोशिश में सीजफायर का उल्लंघन कर रही है.  

पाकिस्तानी सेना की ऐसी साज़िशों को सेना बखूबी नाकाम कर रही है. अभी बीते रविवार को ही पाकिस्तानी सेना की घुसपैठ करवाने की ऐसी ही एक साजिश को सेना ने पुंछ सेक्टर के सामने पाक अधिकृत कश्मीर (POK) के क्षेत्र में जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना के कई बंकर ध्वस्त कर दिए, जिसमें 2 पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

देखें- LIVE TV