पश्चिम बंगाल: पशु चोरी के शक में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या, 13 आरोपी गिरफ्तार

देश में मॉब लिंचिंग को लेकर राजनीतिक दलों के बीच बहस जारी है.

पश्चिम बंगाल: पशु चोरी के शक में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या, 13 आरोपी गिरफ्तार
(सांकेेतिक तस्वीर)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में पशु चोरी के शक में दो व्यक्तियों की पीट-पीटकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है.

कूचबिहार के माथाभांगा इलाके में बीती रात रबीउल इस्लाम उर्फ बबलू और प्रकाश दास एक पिकअप वैन में मवेशियों को ले जा रहे थे. इसी दौरान स्थानीय लोगों ने अचानक उन्हें घेर लिया, उन्हें बुरी तरह पीटा और पिक अप वैन को जला दिया.

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को स्थानीय अस्पताल ले गई जहां दोनों को मृत घोषित कर दिया गया. कूचबिहार जिला पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर 13 लोगों को गिरफ्तार किया है.

मालूम हो कि इससे पहले देश भर में कई जगह मॉब लिंचिंग की घटनाएं हो चुकी हैं. इसको लेकर राजनीतिक दलों के बीच वाद-विवाद और बहस जारी है.

देश में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री को लिखे गए खुले पत्र को लेकर बिहार के मुजफ्फपुर में बॉलीवुड अभिनेत्री कोंकणा सेन, निर्देशक मणिरत्नम, अपर्णा सेन, श्याम बेनेगल, रामचंद्र गुहा और अन्य 45 सेलिब्रिटियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.  

इसके अलावा राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) के सुप्रीमो मोहन भागवत और शीर्ष कैथोलिक संस्था के बीच- 'लिंचिंग' शब्द के ईजाद को लेकर बहस छिड़ी हुई है.