LoC पर घुसपैठ नाकाम, तीन जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर
Advertisement

LoC पर घुसपैठ नाकाम, तीन जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर

सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा के समीप आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक आतंकवादी को मार गिराया। इस दौरान तीन जवान शहीद हो गए।

LoC पर घुसपैठ नाकाम, तीन जवान शहीद, एक आतंकी भी ढेर

श्रीनगर : सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा के समीप आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और एक आतंकवादी को मार गिराया। इस दौरान तीन जवान शहीद हो गए।

एक सैन्य अधिकारी ने बताया कि सेना के एक दस्ते ने तंगधर में नियंत्रण रेखा के समीप संदिग्ध हलचल देखी और आतंकियों के एक समूह को चुनौती दी। उन्होंने बताया कि दोनों तरफ से भारी गोलीबारी के बाद घुसपैठिए नियंत्रण रेखा के उस पार वापस जाने को मजबूर हो गए, हालांकि अंतिम खबर आने तक दोनो तरफ से गोलीबारी का सिलसिला जारी था।

अधिकारी ने बताया कि इस अभियान में एक आतंकवादी मारा गया और चार सैनिक घायल हो गए, जिनमें से तीन की गंभीर घावों के चलते मौत हो गई और एक जवान की हालत स्थिर है।

इसके पहले आतंकवादियों ने यहां से 52 किलोमीटर दूर उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सोपोर के इकबाल बाजार में बीएसएनएल के एक ‘फ्रेंचाइजी आउटलेट’ पर गोलीबारी की। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जाहिरा तौर पर यह हमला दूरसंचार परिचालकों को लक्षित था जिन्हें पहले भी धमकी दी जाती रही है।

उन्होंने बताया कि गोलीबारी में बीएसएनएल ‘फ्रेंचाइजी’ के तीन कर्मी घायल हो गए। घायलों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें श्रीनगर का एक अस्पताल रेफर कर दिया। घायलों में से एक मोहम्मद रफीक (26) की श्रीनगर अस्पताल में मौत हो गई। रफीक कुपवाड़ा जिले के हंडवारा इलाके का रहने वाला था।

अधिकारी के अनुसार, दो घायलों गुलाम मोहम्मद भट्ट (40) और इम्तियाज अहमद लोन (30) का इलाज चल रहा है। दोनों सोपोर के रहने वाले हैं। सोपोर क्षेत्र में बीते 48 घंटे से भी कम समय में यह ऐसा दूसरा हमला है। इसके पहले संदिग्ध आतंकियों ने 23 मई और 24 मई की मध्य रात्रि को एक रिहायशी परिसर पर ग्रेनेड फेंका था। उस परिसर में मोबाइल ट्रांसमिशन टावर लगा हुआ था।

अधिकारियों ने हालांकि इस बारे में कुछ नहीं कहा कि आतंकवादी दूरसंचार से जुड़े प्रतिष्ठानों को क्यों निशाना बना रहे हैं? लेकिन सूत्रों ने बताया कि आतंकी सोपोर और इसके आसपास के इलाकों में मोबाइल ट्रांसमिशन टावरों से अपने संचार उपकरणों के ‘चोरी’ हो जाने के कारण नाराज हैं। आतंकियों ने निजी एवं सरकारी कंपनियों के टावरों के उपर कथित रूप से अपने संचार उपकरण लगा रखे थे।

Trending news