कश्‍मीर में हरकत-उल-मुजाहिदीन के दो आतंकी गिरफ्तार
Advertisement

कश्‍मीर में हरकत-उल-मुजाहिदीन के दो आतंकी गिरफ्तार

 सुरक्षा बलों ने हरकत-उल-मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। घाटी में सेना की ओर से ये ऑपरेशन चलाया जा रहा है, जिसके तहत आतंकियों की धरपकड़ हो रही है। 

ऑपरेशन ऑलआउट के तहत मिली कामयाबी. (फोटो : एएनआई)

श्रीनगर : जम्‍मू-कश्‍मीर के हंदवाड़ा में ऑपरेशन ऑलआउट के तहत सुरक्षाबलों को महत्वपूर्ण कामयाबी मिली है. एएनआई के अनुसार, सुरक्षा बलों ने हरकत-उल-मुजाहिदीन के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। घाटी में सेना की ओर से ये ऑपरेशन चलाया जा रहा है, जिसके तहत आतंकियों की धरपकड़ हो रही है। रविवार को भी शोपियां जिले में चौबीस घंटे तक चली गोलीबारी में हिजबुल मुजाहिदीन के शीर्ष कमांडर यासीन इत्तू सहित तीन आतंकवादी मारे गए। इस दौरान दर्जन भर पत्थरबाज भी सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में घायल हुए। सुरक्षा बलों व आतंकवादियों के बीच करीब 24 घंटे गोलीबारी चली। 

यह भी पढ़ें : सुरक्षा बलों को अहम कामयाबी, लश्कर का बड़ा आतंकी मारा गया

शोपियां जिले के अवनीरा गांव में गोलीबारी के दौरान मारे जाने वालों में हिजबुल का आपरेशनल कमांडर यासीन इत्तू उर्फ महमूद गजनवी भी शामिल था। घाटी में रविवार को दो प्रदर्शनकारियों की मौत के बाद सोमवार को शैक्षणिक संस्थान बंद रहे। प्रशासन ने यह जानकारी दी। सोमवार के लिए नियत सभी परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। शोपियां, कुलगाम और चदूरा इलाकों में इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गईं और घाटी व जम्मू के बनिहाल शहर के बीच रेल सेवाएं रद्द कर दी गईं। काकापोरा और शोपियां शहरों में सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष के दौरान पैलेट्स से घायल हुए ओवैस अहमद डार और मोहम्मद सईद बट की मौत हो गई थी।

Trending news