close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शहीद औरंगजेब के दोनों छोटे भाई सेना में भर्ती, पिता बोले - मातृभूमि की रक्षा करेंगे

पिछले साल श्रीनगर के शोपियां इलाके में ईद की छुटियो पर घर आ रहे भारतीय सेना के जवान औरंगजेब का आतंकियों ने अपहरण कर हत्या कर दी थी. अब शहीद औरंगजेब के दोनों छोटे भाई भी सेना में भर्ती हो गए हैं. 

शहीद औरंगजेब के दोनों छोटे भाई सेना में भर्ती, पिता बोले - मातृभूमि की रक्षा करेंगे
औरंगजेब के भाइयों ने कहा - जैसे भाई ने जान दे दी, वैसे हम भी जान देने के लिये तैयार हैं.

श्रीनगर: पिछले साल श्रीनगर के शोपियां इलाके में ईद की छुटियो पर घर आ रहे भारतीय सेना के जवान औरंगजेब का आतंकियों ने अपहरण कर हत्या कर दी थी. अब शहीद औरंगजेब के दोनों छोटे भाई भी सेना में भर्ती हो गए हैं. शहीद के पिता मोहम्मद हनीफ के मुताबिक औरंगजेब से छोटे उसके दोनों बेटे मोहम्मद तारिक और मोहम्मद शब्बीर न मातृभूमि की रक्षा करने हेतु सेना में भर्ती हो गए हैं और इस समय उनकी ट्रेनिंग चल रही है. औरंगजेब के भाइयों ने कहा - जैसे भाई ने जान दे दी, वैसे हम भी जान देने के लिये तैयार हैं. भाई भाई की मौत का बदला लेंगे और देश का नाम रोशन करेंगे.

पिछले साल औरंगजेबी की आतंकियों ने कर दी थी हत्या
पिछले साल भारतीय सेना के जवाब औरंगजेब को आतंकियों ने अगवा कर लिया था. जिसके बाद उनका गोलियों से छलनी शव पुलवामा से बरामद हुआ था. वह ईद मनाने के लिए छुट्टी लेकर अपने घर जा रहे थे. औरंगजेब पुंछ जिले के रहने वाले थे. उनकी अंतिम यात्रा में भारी भीड़ उमड़ी थी. औरंगजेब की हत्या के मामले में एक वीडियो सामने आया था. आतंकियों ने राइफलमैन औरंगजेब से उसके पिता का नाम, घर और किसी एनकाउंटर के दौरान उसके शामिल होने को लेकर सवाल पूछे थे. 

 

चाचा को भी आतंकियों ने बनाया था निशाना
सिर्फ औरंगजेब ही नहीं उनके चाचा भी देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर चुके हैं. औरंगजेब के चाचा को 2004 में आतंकवादियों ने मार डाला था. औरंगजेब के 5 भाई हैं. अब तक चार भाई भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं. औरंगजेब के सबसे छोटे भाई मोहम्मद असन ने भी सेना में जाने की इच्छा जताई है. उनका कहना है कि वो सेना मे भर्ती हो कर भाई का बदला लेंगे और कश्मीर में चुन-चुन कर आतंकवादियों को मारेंगे.