U-19 World Cup: कप्तान पृथ्वी शॉ के घर जोरदार जश्न, बच्चे बोले- 'भैय्या आएंगे तो ऑटोग्राफ लेंगे'
Advertisement

U-19 World Cup: कप्तान पृथ्वी शॉ के घर जोरदार जश्न, बच्चे बोले- 'भैय्या आएंगे तो ऑटोग्राफ लेंगे'

पृथ्वी के परिवार वालों ने कहा उन्हें अपने बेटे पर गर्व है. पृथ्वी शॉ के घर के बाहर खड़े बच्चों ने कहा कि उनकी बैटिंग बहुत कूल है, जब पृथ्वी भैय्या आएंगे तो हम उनका ऑटोग्राफ लेंगे. 

अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ के घर के बाहर जश्न (एएनआई)

नई दिल्लीः अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप जीतने वाली भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ के परिवार में जश्न का माहौल है. पृथ्वी शॉ के घर के बाहर सुबह से ही लोगों की भीड़ लगी थी. परिवार और इलाके के लोग मैच देखने के लिए पृथ्वी के घर के बाहर इकट्ठा हुए थे. जैसे-जैसे टीम इंडिया जीत के करीब पहुंच रही थी. वैसे-वैसे लोगों का उत्साह भी देखने लायक रहा. जैसे ही टीम ने चौथी बार अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप का खिताब अपने नाम किया टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ के परिवार वालों ने कहा उन्हें अपने बेटे पर गर्व है.

  1. अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप में टीम इंडिया के कप्तान है पृथ्वी शॉ
  2. पृथ्वी शॉ ने U-19 वर्ल्डकप के 6 मैचों की 5 पारियों में बल्लेबाजी की
  3. भारत के दूसरे सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे, 65.25 का रहा औसत

पृथ्वी शॉ के घर के बाहर खड़े बच्चों ने कहा कि उनकी बैटिंग बहुत कूल है, जब पृथ्वी भैय्या आएंगे तो हम उनका ऑटोग्राफ लेंगे. पृथ्वी शॉ के घर के बाहर ढोल-नगाड़े के साथ लोगों ने जमकर जश्न मनाया

 

परिवार वालों ने कहा आज पृथ्वी थोड़ा पहले आउट जरूर हो गए थे. लेकिन एक कप्तान के तौर पर उन्होंने टीम को जो लीड किया वो बेमिसाल है. आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ के नेतृत्व में भारतीय टीम ने अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप 2018 में एक भी मैच नहीं हारा है. 

fallback

भारतीय जूनियर कप्तान पृथ्वी शॉ का अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप 2018 में प्रदर्शन भले ही उनके कद के हिसाब से नहीं रहा. लेकिन सीरीज में कम स्कोर ही सही, उन्होंने नियमित रूप से टीम में अहम योगदान दिया. पृथ्वी ने 65.25 के औसत से 261 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 6 मैचों की 5 पारियों में बल्लेबाजी की. अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप 2018 में वह भारत के दूसरे सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे. उनका सर्वाधिक स्कोर 94 का रहा, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले ही मैच में बनाया था.  

 

गौरतलब है कि अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्डकप 2018 के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया. भारत के हीरो रहे मनजोत कालरा ने 101 गेंदों में शानदार शतक बनाया. मनजोत दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंडर 19 वर्ल्डकप टूर्नामेंट के फाइनल में शतक लगाया है.  मनजोत के 102 गेंदों पर 101 रन के अलावा हार्विक देसाई ने उनका साथ देते हुए शानदार 47 रन बनाए. भारतीय कप्तान पृथ्वी शॉ ने 29 रन और उपकप्तान शुभमन गिल ने 31 रन बनाए थे. भारत ने ऑस्ट्रेलया के दिए 217 रन के लक्ष्य को 39वें ओवर में ही हासिल कर लिया था.

Trending news