Udaipur Murder: उदयपुर मर्डर केस में अब बिहार कनेक्शन आया सामने! NIA ने हैदराबाद से एक शख्स को पकड़ा
Advertisement

Udaipur Murder: उदयपुर मर्डर केस में अब बिहार कनेक्शन आया सामने! NIA ने हैदराबाद से एक शख्स को पकड़ा

Udaipur Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के तार अब बिहार के अलावा हैदराबाद से जुड़ने लगे हैं और इस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) एक शख्स को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है.

Udaipur Murder: उदयपुर मर्डर केस में अब बिहार कनेक्शन आया सामने! NIA ने हैदराबाद से एक शख्स को पकड़ा

NIA Action in Udaipur Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की हत्या के तार अब बिहार और हैदराबाद से जुड़ने लगे हैं. मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) एक्शन में है और हत्या के आरोप में बिहार के रहने वाले एक शख्स को हैदराबाद से गिरफ्तार किया है. एनआईए ने बिहार के रहने वाले मोहम्मद मुनव्वर अशरफी को संतोष नगर इलाके से गिरफ्तार किया है और उससे पूछताछ कर रही है. बता दें कि नूपुर शर्मा का समर्थन करने के बाद 28 जून को कुछ लोगों ने कन्हैया लाल की हत्या कर दी थी.

एनआईए को ऐसे मिला बिहार कनेक्शन का सुराग

मामले की जांच कर रही एनआईए को कथित तौर पर उदयपुर हत्या (Udaipur Murder) के आरोपी के कॉल डेटा में बिहार के एक व्यक्ति का मोबाइल नंबर मिला था. व्यक्ति के हैदराबाद में होने की सूचना मिली. इसके बाद एनआईए ने हैदराबाद से उसे पकड़ा है. अब जांच एजेंसी उससे दोनों आरोपियों से संबंधों के बारे में पूछताछ कर रही है.

हैदराबाद गए थे हत्या के आरोपी गौस और वसीम

इस बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के हाथ उदयपुर हत्या (Udaipur Murder) के आरोपियों की नई तस्वीर लगी है, जिससे पता चल रहा है कि दोनों हैदराबाद गए थे. एनआईए की जांच में पता चला है कि गौस और वसीम 2017-2018 में हैदराबाद गए थे. अब एनआईए उनके हैदराबाद जाने का मकसद तलाश रही है. जांच के दौरान पता चला है कि मोहम्मद गौस और वसीम अत्तारी देश भर में लोगों को दावत-ए-इस्लामिया से जोड़ने का काम कर रहे थे और इसके लिए पैसा भी जमा कर रहे थे.

दावत-ए-इस्लामी से जुड़े हैं कन्हैयालाल के हत्यारे 

उदयपुर के दर्जी कन्हैयालाल की बर्बर हत्या करने वाले हत्यारे दावत-ए-इस्लामी संगठन से भी जुड़े हुए हैं. इस जघन्य अपराध की जांच कर रहे खुफिया जांच एजेंसियों के अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक कत्ल की साजिश 20 जून को उदयपुर कलेक्ट्रेट पर नूपुर शर्मा के खिलाफ हुए बड़े प्रदर्शन के बाद रची गई थी.

अमरावती: उमेश कोल्हे के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से बड़ा खुलासा 

अमरावती में मारे गए उमेश कोल्हे (Umesh Kohle) की पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Postmortem Report) सामने आ गई है, जिससे पता चला है कि उनकी गर्दन के बाएं हिस्से पर हमला हुआ था और ये हमला इतना जोरदार था कि 8.2 सेंटीमीटर गहरा घाव हो गया था. इसके अलावा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से इस बात का भी खुलाा हुआ है कि कई हमले की वजह से कोल्हे की नसे डैमेज हो गई थीं, जिससे उनकी मौत हो गई. बता दें कि नुपूर शर्मा का समर्थन करने की वजह से अमरावती के रहने वाले केमिस्ट उमेश कोल्हे की 21 जून को गला काटकर हत्या कर दी गई थी.
(इनपुट न्यूज एजेंसी आईएएनएस)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news