PNB घोटाले के मास्‍टरमाइंड नीरव मोदी के खिलाफ अरेस्‍ट वारंट जारी, भारत लाने की दिशा में कामयाबी

पीएनबी घोटाले का मास्‍टरमाइंड नीरव मोदी इस समय लंदन में है. उसके खिलाफ वेस्‍ट मिंस्‍टर कोर्ट ने वारंट जारी किया है.

PNB घोटाले के मास्‍टरमाइंड नीरव मोदी के खिलाफ अरेस्‍ट वारंट जारी, भारत लाने की दिशा में कामयाबी

लंदन: पंजाब नेशनल बैंक में फ्रॉड कर फरार होने वाले कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ ब्र‍िटेन की एक कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. लंदन की वेस्‍ट‍मिंस्‍टर कोर्ट ने नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. कोर्ट की ओर से ये वारंट लंदन में उसके घर भेजा जाएगा. नीरव मोदी को भारत लाने की प्रक्र‍िया में भारत को मिली ये पहली कामयाबी कही जा रही है. बता दें कि पिछले दिनों लंदन की सड़कों पर नीरव मोदी घूमता दिखाई दे रहा है.

पीएनबी घोटाले का मास्‍टरमाइंड नीरव मोदी इस समय लंदन में है. उसके खिलाफ वेस्‍ट मिंस्‍टर कोर्ट ने वारंट जारी किया है. नीरव मोदी पर 15 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप है. सूत्रों के अनुसार, इसके बाद नीरव मोदी की कभी भी ग‍िरफ्तारी हो सकती है.

लंदन में जमा चुका है अपना काराेबार
ब्रिटेन के अखबार टेलीग्राफ के मुताबिक, भगोड़ा अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन के वेस्ट एन्ड इलाके में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहता है, जिसकी कीमत 80 लाख डॉलर (करीब 56 करोड़ रुपए) बताई गई है. उसने लंदन में हीरे का नया कारोबार भी शुरू कर दिया है. नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक के साथ 2 अरब डॉलर (14 हजार करोड़ रुपये से अधिक) की धोखाधड़ी करने का आरोप है. नीरव मोदी इस समय तीन बेडरूम वाले एक फ्लैट में रह रहा है. यह फ्लैट उस इलाके की प्रसिद्ध बहुमंजिली इमारत सेंटर प्वाइंट टॉवर के एक ब्लॉक के एक तल पर आधे हिस्से में बना है. इसका मासिक किराया 17,000 पाउंड होने का अनुमान है. 

इससे पहले  नीरव मोदी पर शिकंजा कसते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मुंबई में उसके खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी. अब माना जा रहा है कि उसकी गिरफ्तारी जल्‍दी हो सकती है.