Dawood Ibrahim पर कसा शिकंजा, पुश्तैनी संपत्तियों की ऑनलाइन नीलामी शुरू
topStories1hindi783195

Dawood Ibrahim पर कसा शिकंजा, पुश्तैनी संपत्तियों की ऑनलाइन नीलामी शुरू

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में दाऊद की करोड़ों की प्रॉपर्टी है. स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स फोरफीचर ऑफ प्रॉपर्टी एक्ट (SAFEMA) के अधिकारियों ने प्रॉपर्टी की ऑनलाइन नीलामी शुरू कर दी है.

Dawood Ibrahim पर कसा शिकंजा, पुश्तैनी संपत्तियों की ऑनलाइन नीलामी शुरू

मंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है. सरकार ने दाऊद की पुश्तैनी संपत्तियों (Ancestral Property) की ऑनलाइन नीलामी शुरू कर दी है. दाऊद की कुल 13 में से 7 संत्तियों की नीलामी हो रही है. इसके साथ ही इकबाल मिर्ची का एक फ्लैट भी नीलाम हो रहा है.

SAFEMA कर रही नीलामी
बता दें, महाराष्ट्र के रत्नागिरी में दाऊद की करोड़ों की प्रॉपर्टी है. रत्नागिरी के खेड़ में दाऊद का पुश्तैनी घर भी है. स्मगलर्स एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनिपुलेटर्स फोरफीचर ऑफ प्रॉपर्टी एक्ट (SAFEMA) के अधिकारियों ने प्रॉपर्टी की ऑनलाइन नीलामी शुरू कर दी है. SAFEMA के अधिकारियों का कहना है, कोरोना की वजह से सिर्फ ई-ऑक्शन और टेंडर के जरिए ही नीलामी हो रही है. इस बार लोग नीलामी में दिलचस्पी भी दिखा रहे हैं. इसके बाद SAFEMA जल्द दाऊद की अन्य संपत्तियों की नीलामी की प्रक्रिया भी शुरू कर देगी.

यह भी पढ़ें: 'मंगलसूत्र' की तुलना 'कुत्ते की चेन' से की, गोवा की प्रोफेसर पर दर्ज हुई FIR

इकबाल मिर्ची की संपत्ति की भी नीलामी
आज (10 नवंबर) ही दाऊद के पुराने साथी इकबाल मिर्ची की भी मुंबई में दो प्रॉपर्टी की नीलामी हो रही है. ये दोनों संपत्तियां मुंबई में जुहू-तारा रोड पर हैं और इन दोनों प्रॉपर्टी की कीमत करोड़ों रुपये में है. बता दें, इकबाल मिर्ची की कई साल पहले लंदन में मौत हो चुकी है. पिछले साल उसके परिवार के लोगों के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था.

Trending news