शनिवार को 60 साल का हो जाएगा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद, अपने 'वारिस' का कर सकता है ऐलान
Advertisement

शनिवार को 60 साल का हो जाएगा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद, अपने 'वारिस' का कर सकता है ऐलान

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम 26 दिसंबर को 60 साल का होने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डी-कंपनी इस मौके पर एक ग्रैंड पार्टी की तैयारी कर रहा है। जानकारी के मुताबिक, दाऊद 60वें जन्मदिन पर अपने उत्तराधिकारी (वारिस) की भी घोषणा कर सकता है। इसके बाद वह मक्का जाने की तैयारी में है। 

शनिवार को 60 साल का हो जाएगा अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद, अपने 'वारिस' का कर सकता है ऐलान

मुंबई : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम 26 दिसंबर को 60 साल का होने जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डी-कंपनी इस मौके पर एक ग्रैंड पार्टी की तैयारी कर रहा है। जानकारी के मुताबिक, दाऊद 60वें जन्मदिन पर अपने उत्तराधिकारी (वारिस) की भी घोषणा कर सकता है। इसके बाद वह मक्का जाने की तैयारी में है। 

दाऊद ने अपने गिरते स्वास्थ्य के कारण ड्रग्स, सट्टेबाजी, हवाला और हथियारों की तस्करी से बनाए लगभग 10 अरब डॉलर के साम्राज्य का उत्तराधिकारी चुनने का फैसला किया है। फिलहाल कराची में रहने वाले दाऊद के उत्तराधिकारी के रूप में उसके भाई अनीस अहमद का नाम सबसे आगे चल रहा है। गैंग का सीईओ कहा जाने वाला दाऊद का दाहिना हाथ छोटा शकील पहले की तरह अपनी पोजिशन पर बना रहेगा। 

हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि दाऊद इस ग्रैंड पार्टी का आयोजन कहां करेगा। दो दिन पहले खबर आई थी कि कराची या दुबई में जश्न की तैयारी है जिसमें 600 लोगों को आमंत्रित किया गया है। लेकिन अभी पार्टी की जगह के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

जिन लोगों को शनिवार को कराची में होने वाले समारोह में बुलाया गया है उनपर मुंबई पुलिस और केंद्रीय एजेंसियां नजर रखे हुए है। एजेंसियों ने शाही परिवार और प्रभावशाली राजनयिकों सहित संयुक्त अरब अमीरात के आमंत्रित किए गए 35 लोगों की सूची बनाई है। जब कराची और दुबई में डी-कंपनी के सदस्यों से दाऊद ने रिटायरमेंट प्लान के बारे में पूछा तो उन्होंने इस मामले में किसी भी प्रकार की जानकारी होने से साफ इनकार कर दिया।

कराची में दाऊद के एक पारिवारिक मित्र का बस इतना कहना है कि दाऊद फैमिली ने 10 हजार अनाथ बच्चों को खाना खिलाने और गरीबों को कपड़े बांटने की योजना बनाई है। उत्तराधिकारी बनाने संबंधी किसी भी योजना के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

बताया जा रहा है कि दाऊद पिछले कुछ साल से एक 'सच्चे मुसलमान' की जिंदगी बिताने की कोशिश में लगा है। उसकी पत्नी का भी जीवन की दूसरी पारी शुरू करने का भारी दबाव है। 63 हजार 170 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति वाली डी-कंपनी का कारोबार दाऊद अब पूरी तरह से नहीं देख पा रहा है।

Trending news