छोटा राजन के इशारे पर दुश्मनों को करता था 'खल्लास', डॉन रवि पुजारी सेनेगल से हुआ गिरफ्तार

अफ्रीकी देश सेनेगल के डकार इलाके से रवि पुजारी को 22 जनवरी को गिरफ्तार किया गया, वहां के दूतावास ने भारतीय दूतावास को 26 जनवरी को सूचना दी.

छोटा राजन के इशारे पर दुश्मनों को करता था 'खल्लास', डॉन रवि पुजारी सेनेगल से हुआ गिरफ्तार
पिछले कई समय से पुलिस को अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी की तलाश थी.

नई दिल्ली/मुंबई, अहसान अब्बास: अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को अफ्रीकी देश सेनेगल में गिरफ्तार कर लिया गया है. रवि पुजारी को जल्द पूछताछ के लिए भारत लाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, उसे अफ्रीकी देश सेनेगल के डकार इलाके से 22 जनवरी को उसे गिरफ्तार किया गया, वहां के दूतावास ने भारतीय दूतावास को 26 जनवरी को सूचना दी. अब भारत रवि पुजारी को भारत लाने की कोशिश में लगा है. 

बताया जा रहा है कि रवि पुजारी वहां महाराजा नाम का रेस्तरां चलाता था और साथ ही मुंबई व भारत के अन्य शहरों में उगाही के लिए फोन भी करता था. दो दिन पहले मुंबई क्राइम ब्रांच ने आकाश शेट्टी व विलियम रॉड्र्रिग्स नामक दो आरोपियों पर मकोका लगाया था. उस केस में रवि पुजारी को वॉन्टेड दिखाया गया था. दोनों की गिरफ्तारी पिछले एक पखवाड़ में हुई. ऐसा कहा जाता है कि विलियम ने रवि पुजारी की लोकेशन जांच अधिकारियों को दी. इसी के बाद इंटरपोल के जरिए उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया और 22 जनवरी को उसे गिरफ्तार किया गया. 

रवि पुजारी पहले छोटा राजन से जुड़ा हुआ था. सितंबर, 2000 में बैंकॉक में छोटा राजन पर हमले के बाद जब राजन गैंग में फूट पड़ी, तो वह भी उससे अलग हो गया और उसने खुद का गैंग बना लिया. उसने बिल्डरों, पत्रकारों, बॉलिवुड हस्तियों सब को धमकाया हुआ था.  

करीब पांच साल पहले जब फिल्म निर्माता अली मोरानी के जुहू स्थित घर में उसने गोलीबारी करवाई थी, उस वक्त तब के मुंबई क्राइम ब्रांच चीफ सदानंद दाते ने मुंबई में अपनी सभी 15 क्राइम ब्रांच यूनिट्स को उसके गिरोह का खत्म करने का जिम्मा सौंपा था. उस केस में उसके एक दर्जन से ज्यादा आरोपी गिरफ्तार हुए थे और उसका गिरोह लगभग खत्म सा हो गया था. पुलिस ने रवि पुजारी के खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी किया था. आरोप है कि फिल्म निर्देशक महेश भट्ट की उसने दो बार हत्या की कोशिश की.