close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्‍याज के बढ़ते दामों पर केंद्रीय खाद्य मंत्री की जमाखोरों को चेतावनी- हमें कार्रवाई करने को मजबूर न करें

Onion Price :  रामविलास पासवान ने कहा कि 'मुझे मंत्री के तौर पर किसान और उपभोक्‍ताओं दोनों का ख्याल रखना होता है. सितंबर, अक्टूबर और नवंबर ये खतरनाक महीने होते हैं. इन तीन महीनों में हर साल सब्जियों के दाम बढ़ते हैं.

प्‍याज के बढ़ते दामों पर केंद्रीय खाद्य मंत्री की जमाखोरों को चेतावनी- हमें कार्रवाई करने को मजबूर न करें
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : देशभर में प्‍याज के बढ़ते दामों (Onion Price) पर केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) ने सब्‍जियों के जमाखोरों को चेताया है और कहा है कि हम जमख़ोरों को भी कहना चाहेंगे कि हमारे पास कार्रवाई करने के सभी तरीके मौजूद हैं. वो हमें करवाई करने के लिए मजबूर ना करें. साथ ही उन्‍होंने कई राज्‍यों में आई बाढ़ को प्‍याज के दामों के बढ़ने की वजह बताया.

रामविलास पासवान ने कहा कि 'मुझे मंत्री के तौर पर किसान और उपभोक्‍ताओं दोनों का ख्याल रखना होता है. सितंबर, अक्टूबर और नवंबर ये खतरनाक महीने होते हैं. इन तीन महीनों में हर साल सब्जियों के दाम बढ़ते हैं. उन्‍होंने कहा कि कई राज्‍यों में आई बाढ़ की वजह से ट्रांसपोर्ट की प्रॉब्लम आ रही है. 

LIVE TV...

खाद्य मंत्री ने कहा कि हमारे पास 50,000 टन प्याज बफर स्टॉक में है. 15,000 टन निकल चुकी है. अभी भी हमारे पास 30,000 टन प्याज़ स्टॉक में है. उन्‍होंने कहा कि हमने सभी राज्यों को बोला है कि वो हमसे प्याज लेकर जनता को मुहैया करा सकते हैं.