close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्‍तान से आए ट्रक से बरामद हुई 532 किलो हेरोइन, एनआईए करेगी मामले की जांच

आतंकवाद और ड्रग्‍स के इस गठजोड़ को खत्‍म करने के इरादे से केंद्र सरकार ने ड्रग्‍स तस्‍करी मामले की जांच एनआईए को सौंप दी है.

पाकिस्‍तान से आए ट्रक से बरामद हुई 532 किलो हेरोइन, एनआईए करेगी मामले की जांच
गृह मंत्रालय की तरफ से यह नोटिफिकेशन अंडर सेकेट्री धर्मेंद कुमार द्वारा जारी किया गया है. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: पाकिस्‍तान से आए एक ट्रक से सुरक्षा एजेंसियों ने मंगलवार को करीब 532 किलो हेरोइन बरामद की है. अब इस मामले की जांच केंद्र सरकार ने नेशनल इंवेस्‍टीगेशन एजेंसी के सुपुर्द कर दी है. केंद्र सरकार की आशंका है कि ड्रग्‍स के जरिए पाकिस्‍तान आतंकियों तक फंडिग पहुंचाने का काम कर रहा है.  आतंकवाद और ड्रग्‍स के इस गठजोड़ को खत्‍म करने के इरादे से केंद्र सरकार ने ड्रग्‍स तस्‍करी मामले की जांच एनआईए को सौंप दी है. 

सूत्रों के अनुसार, केंद्र सरकार की तरफ से इस मसले को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस नोटिफिकेशन में हेरोइन की तस्‍करी के लिए खास तौर पर 'नार्को-टेररिज्म' शब्‍द का इस्‍तेमाल किया गया है. इसी आधार पर इस केस को नेशनल इंवेस्‍टीगेशन एजेंसी के सुपुर्द किया गया है. केंद्र सरकार के नोटिफिकेशन में कहा गया है कि यह एक नार्को टेररिज्‍म का मामला है. जिसका राष्‍ट्रीय और अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रभाव होगा, लिहाजा, इस मामले की तह तक जाना जरूरी है. 

 LIVE TV:

केंद्र सरकार ने अपने नोटिफिकेशन में यह भी जिक्र किया है कि सीमा पार से आने वाले इस तरह के ड्रग्‍स कंसाइमेंट के जरिए विभिन्‍न आतंकी समूहों को आर्थिक मदद पहुंचाई जाती है. इसीलिए, अंतर्राष्‍ट्रीय नार्को टेरर लिंक का खुलासा करना बेहद जरूरी है. उल्‍लेखनीय है कि गृह मंत्रालय की तरफ से यह नोटिफिकेशन अंडर सेकेट्री धर्मेंद कुमार द्वारा जारी किया गया है.