Zee Rozgar Samachar

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे बोले- बिहार में दंगा भड़काने की कोशिश कर रही है RJD और कांग्रेस

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा, ‘‘ हम दंगा भड़काने के आरजेडी और कांग्रेस की मंशा को परास्त करेंगे. 

केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे बोले- बिहार में दंगा भड़काने की कोशिश कर रही है RJD और कांग्रेस
केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे (फाइल फोटो - साभार ANI )
Play

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शनिवार(31 मार्च) आरजेडी और कांग्रेस पर बिहार में‘‘ दंगे’’ भड़काने के आरोप लगाए और कहा कि केंद्र और राज्य की एनडीए सरकार ऐसी कोशिशों के खिलाफ कड़ा कदम उठाएंगी. उन्होंने दावा किया कि केंद्र और बिहार सरकार ने बिहार में‘‘ दंगे’’ भड़काने के प्रयासों को नाकाम कर दिया, हालांकि आरजेडी और कांग्रेस अराजकता‘‘ फैलाना’’ चाहती हैं. बिहार में सांप्रदायिक संघर्ष में काफी बढ़ोतरी हुई है. 17 मार्च को भागलपुर में हिंसा हुई थी जहां एक धार्मिक जुलूस का नेतृत्व चौबे के पुत्र अरिजित शाश्वत कर रहे थे. 

'हम आरजेडी और कांग्रेस की मंशा को परास्त करेंगे'
मंत्री ने कहा, ‘‘ हम दंगा भड़काने के आरजेडी और कांग्रेस की मंशा को परास्त करेंगे. षड्यंत्रकारी दंगा चाहते हैं लेकिन कोई भी ऐसा नहीं कर पाया और हमने बिहार को नियंत्रण में रखा है. बिहार सरकार और केंद्र मिलकर राज्य में सौहार्द खराब करने के प्रयासों को हराएंगे.’’ 

शुक्रवार को नवादा में सांप्रदायिक हिंसा हुई
बिहार के नवादा में शुक्रवार (30 मार्च) को सांप्रदायिक दंगे हुए थे जहां दर्जनों वाहनों में तोड़फोड़ की गई थी और एक होटल में आग लगा दी गई थी. एक मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने की खबरें आने के बाद दो समुदायों के लोगों में संघर्ष हुआ. नवादा बिहार की राजधानी पटना से करीब70 किलोमीटर दूर है.

जिला मजिस्ट्रेट( डीएम) कौशल कुमार ने बताया कि टाउन पुलिस थाना क्षेत्र के गोदापुर गांव में क्षतिग्रस्त मूर्ति पाए जाने के बाद दो समुदायों के लोगों ने एक दूसरे पर भीषण पत्थरबाजी की. उन्होंने बताया कि आक्रोशित भीड़ ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर उत्पात मचाया, वाहनों पर पत्थरबाजी की और कई वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए. भीड़ ने एक होटल में भी आग लगा दी.

(इनपुट - भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.