केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा - कश्मीरी जवानों की हत्या के पीछे हो सकती है साजिश
Advertisement

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा - कश्मीरी जवानों की हत्या के पीछे हो सकती है साजिश

केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा, यह सब उस समय हुआ जब कश्मीर के युवा आगे आने और पीएम मोदी की विकास यात्रा का एक हिस्सा बनना चाहते थे. 

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

जम्मू: केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने रविवार को कहा कि कश्मीर में स्थानीय सुरक्षा बल के जवान को अगवा और हत्या करने के पीछे स्थानीय युवाओं के सशस्त्र बलों में शामिल होने से रोकने का षडयंत्र हो सकता है. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को आतंकवादियों द्वारा एक पुलिसकर्मी को अगवा कर हत्या की हालिया घटना के बारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा कि चाहे वह डीएसपी मोहम्मद अयूब , सेना के लेफ्टिनेंट फयाज डार या औरंगजेब हों , यह सब उस समय हुआ जब कश्मीर के युवा आगे आने और पीएम मोदी के विकास यात्रा का एक हिस्सा बनना चाहते थे. 

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री ने कहा , ‘इस पर (कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा स्थानीय सुरक्षा कर्मचारी को अगवा और हत्या करने) ध्यान देना महत्वपूर्ण है. यह स्थानीय कश्मीरी युवाओं को सुरक्षा बलों को शामिल करने से रोकने के लिए एक साजिश हो सकती है.’ 

कांस्टेबल की हत्या में शामिल तीन आतंकवादी मुठभेड़ में ढेर
जम्मू - कश्मीर के कुलगाम जिले में पुलिस कांस्टेबल का अपहरण कर उसकी हत्या करने के मामले में शामिल तीन आतंकवादी रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए. पुलिस ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मुतलहामा के रहने वाले कांस्टेबल सलीम शाह का उसके आवास से शुक्रवार को अपहरण कर लिया गया था. 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उसका शव शनिवार को रेदवानी पाइन गांव के करीब नर्सरी से बरामद किया गया था. उसके शरीर पर प्रताड़ना के निशान थे जिससे पता चलता है कि आतंकवादियों ने उसे ‘मरने तक क्रूरता से प्रताड़ित’ किया. 

आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के रेदवानी इलाके में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया.  उन्होंने बताया कि छिपे हुए आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की हुई संक्षिप्त मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गये. मुठभेड़ में कोई आम नागरिक हताहत नहीं हुआ. पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ‘कुलगाम में कांस्टेबल सलीम शाह के अपहरण और हत्या में लिप्त प्रमुख आरोपियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया.’ 

(इनपुट - भाषा)

Trending news