केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा, 'गौरक्षा के लिए मुस्लिमों को भी आगे आना चाहिए'
Advertisement

केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा, 'गौरक्षा के लिए मुस्लिमों को भी आगे आना चाहिए'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आधारित एक पुस्तक विमोचन करते हुए अठावले ने हिन्दू-मुस्लिम एकता की वकालत की. 

अठावले ने कहा कि हिन्दू और मुस्लिमों को अयोध्या मुद्दे पर लड़ना नहीं चाहिए और इस पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार करना चाहिए.  (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को कहा कि कुछ मुस्लिमों को ‘गौरक्षा’ के नाम पर अत्याचार झेलना पड़ा. उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों से हिन्दुओं द्वारा पूजी जाने वाली गाय के संरक्षण के लिए आगे आने का अनुरोध किया.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आधारित पुस्तक ‘मुसलमान और योगी आदित्यनाथ’ का विमोचन करते हुए अठावले ने हिन्दू-मुस्लिम एकता की वकालत की और कहा कि भारत को मजबूत देश बनाने के लिए यह जरूरी है.

अठावले ने कहा, ‘(नरेंद्र) मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद कुछ मुस्लिमों को अत्याचारों का सामना करना पड़ा. गौरक्षा के नाम पर उत्पात मचाया गया, लेकिन मुस्लिमों को भी गाय की रक्षा करनी चाहिए क्योंकि हिन्दू इस पशु (गाय) को पूजते हैं.’

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी और आदित्यनाथ ‘मुस्लिम विरोधी नहीं’ हैं जो प्रधानमंत्री के नारे ‘सबका साथ सबका विकास’ में भी झलकता है.

आदित्यनाथ की प्रशंसा में पढ़ी कविता
अठावले ने आदित्यनाथ की प्रशंसा में उनके द्वारा रची कुछ पंक्तियां पढ़कर सुनाईं. उन्होंने पंक्तियों में कहा,‘यूपी में चमक रहा है योगी आदित्यनाथ का तारा, हिन्दू-मुसलमान को लड़ाने वालों के बजा देंगे बारह.’

अठावले ने कहा कि हिन्दू और मुस्लिमों को अयोध्या मुद्दे पर लड़ना नहीं चाहिए और इस पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का इंतजार करना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि विवादित भूमि पर मूल रूप से एक बौद्ध मंदिर था.

(इनपुट - भाषा)

Trending news