केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान बोले- अखिलेश करते हैं जिन्ना की बात, हमने किया है विकास
Advertisement

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान बोले- अखिलेश करते हैं जिन्ना की बात, हमने किया है विकास

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने यूपी चुनाव को लेकर कहा कि जनता मन बना चुकी है. पश्चिमी यूपी में हम एक बार फिर से सरकार बनाने जा रहे हैं. उन्होंने शायर मुनव्वर राणा पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसे लोग बड़े पद होते हुए भी समाज को भ्रमित करने का काम करते हैं.

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने यूपी चुनाव को लेकर कहा कि हमें जिन्ना से कोई मतलब नहीं है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिन्ना की बात सपा वाले उठाते हैं. हम केवल विकास की बात करते हैं.

  1. केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने कहा अमित शाह को है पश्चिमी यूपी से लगाव
  2. अखिलेश यादव करते हैं जिन्ना की बात, हमे विकास की बात करते हैं
  3. यूपी में 2017 से पहले था दंगें माफियाओं का था दौर लेकिन अब है शांति

'अमित शाह को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से है लगाव'

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर संजीव बालियान ने कहा कि ' गृह मंत्री 2013 में भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी थे और तब से उत्तर प्रदेश को अच्छी तरह जानते हैं. 2014 और 2017 का चुनाव उनके मार्गदर्शन में जीते. पश्चिमी उत्तर प्रदेश से उनका लगाव भी रहा है और वो यहां की परिस्थिति को जानते हैं. उन्होंने कहा कि ये अच्छी बात है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वो ज्यादा समय दे रहे हैं. ये पार्टी के लिए अच्छी बात है.

ये भी पढ़ें: शायर मुनव्वर राणा ने फिर छेड़ा पलायन राग, कहा- योगी अगर सत्ता में आए तो यूपी छोड़ना पड़ेगा

'अखिलेश यादव करते हैं जिन्ना की बात'

जिन्ना के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कैराना में एक चुनाव हुआ था, उस समय ये बात आई थी. हमें जिन्ना से कोई मतलब नहीं है. जिन्ना की बात तो अखिलेश यादव उठाते है, हम नहीं उठाते. हम तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जो विकास हुआ है उसकी बात करते हैं. 80% गन्ना बकाया का हमने भुगतान किया है बाकी का भी भुगतान कर देंगे. अखिलेश के समय 100% अधिक बकाया थी. अखिलेश तो सिर्फ वादे करते हैं. उन्हें इसके अलावा कुछ दिखाई नहीं दे रहा

केंद्रीय मंत्री ने अखिलेश यादव के हेलीकॉप्टर मुद्दे पर कहा कि आखिर में हेलीकॉप्टर को उड़ने की अनुमति मिल गई थी. हमने इतनी अच्छी सड़के बनाई है कि अखिलेश सवा से 1:30 घंटे में पहुंच जाते.

'2017 से पहले दंगें माफियाओं का था दौर'

संजीव बालियान ने कहा कि यूपी में 2012 से 2017 का दौर दंगों माफियाओं का था. उस समय राज्य में गुंडागर्दी और चोरी जैसी घटनाएं होती रहती थीं. लेकिन 2017 के बाद का दौर शांति का है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में न दंगे हुए, न अपराधी रहे. अब यहां जनता सुकून की सांस ले रही है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश को शांति चाहिए और वो शांति भारतीय जनता पार्टी सरकार ही दे सकती है.

चुनाव में होते हैं कई फैक्टर

जाटलैंड के बारे में राकेश टिकैत पर निशाना साधते हुए बालियान ने कहा कि 'ये तो उनकी इच्छा है अब चुनाव है चुनाव में बहुत से मुद्दे उठते हैं. ओवरऑल उत्तर प्रदेश को 5 साल में कहां लेकर जाना है, जनता ये देखती है. 2012 से 2017 का कार्यकाल सब लोगों ने देखा. जो बेहतर शासन रहा है उसको वोट दीजिए. जब चुनाव आते हैं तो बहुत से मुद्दे आते हैं. यंग जेनरेशन के फ्यूचर की बात होती है देश से जुड़ी हुई बातें होती है एक फैक्टर नहीं होता बहुत सी बातें रहती है. 

ये भी पढ़ें: ये हैं भारत के 8 घातक कमांडो फोर्स, इनके आगे दुश्मन चुटकियों में टेक देते हैं घुटने

मुनव्वर राना पर भी साधा निशाना

मुनव्वर राना के पलायन वाले बयान को लेकर संजीव बालियान ने कहा कि 'जब हमारी सरकार नहीं थी तब भी वे लखनऊ में रहते थे. कैराना में आकर रहते तो उनको हकीकत पता चल जाती. ये  हामिद अंसरी और मुनव्वर राना जैसे लोग बड़े-बड़े पदों पर रहे हैं बड़ी-बड़ी हस्तियां हैं. ये समाज को भ्रमित करने का काम करते हैं जमीनी हकीकत से इनका कोई लेना देना नहीं है.'

LIVE TV

Trending news