कश्मीर में केंद्रीय मंत्रियों का लोगों से संवाद जारी, रखी गई कई प्रोजेक्ट की नींव
Advertisement

कश्मीर में केंद्रीय मंत्रियों का लोगों से संवाद जारी, रखी गई कई प्रोजेक्ट की नींव

कश्मीर में केंद्री मंत्रियों का लोगों से संवाद जारी जारी है. आज दूसरे दिन चार मंत्रियों ने कश्मीर के विभिन इलाकों में जाकर लोगों से बातचीत की. 

घाटी के लोगों को आश्वासन दिया कि मोदी सरकार का मकसद यहां के लोगों का उज्वल भविष्य करना है.

नई दिल्ली: कश्मीर में केंद्री मंत्रियों का लोगों से संवाद जारी जारी है. आज दूसरे दिन चार मंत्रियों ने कश्मीर के विभिन इलाकों में जाकर लोगों से बातचीत की. कई नए प्रोजेक्ट की नींव रखी गई. घाटी के लोगों को आश्वासन दिया कि मोदी सरकार का मकसद यहां के लोगों का उज्वल भविष्य करना है. 

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को सुर्खियों में रहने वाले लाल चौक का दौरा कर वहां के स्थानीय कारोबारियों और आम जनता से मुलाकात की. इस दौरान नकवी ने लोगों की समस्याएं भी सुनीं. नकवी लाल चौक में स्थित मक्का मार्केट में भी गए. इस दौरान उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोगों में काफी विश्वास है और भविष्य में भी लोगों से मिलने की प्रक्रिया को जारी रखना चाहिए. केंद्रीय मंत्री के साथ जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान भी थे.

नकवी ने कहा, "लोगों में बहुत विश्वास है, सकारात्मक माहौल है और हम यहां लोगों के पास जा रहे हैं तथा इस सकारात्मकता को दूसरे लोगों में भी फैला रहे हैं. हम बदलाव का मजबूत माहौल बनाने के लिए काम कर रहे हैं."  

वही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर का विकास केंद्र सरकार के लिए प्राथमिकता है. उन्होंने बड़गाम में कई प्रोजेक्ट्स का उट्घाटन किया. गर्ल्स हॉस्टल, डॉक्टर हॉस्टल का उट्घाटन किया तो बडगाम में मनरेगा कार्यों की नींव रखी. लोगों तक पहुंचने की प्रक्रिया को जारी रखते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री राय ने शेखपोरा बड़गाम में एक बड़ी सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू की तरक्की के लिए सरकार वचनबद्ध है. 

उन्होंने कहा कि स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के नए रास्ते खोलने के लिए नए नीतियों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. इसके अलावा, उन्होंने कहा, घाटी में शिक्षा क्षेत्र के सुधार पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को देश के अन्य राज्यों के बराबर पहुंचाने के लिए विकास प्रदान किया जाएगा. लोकतंत्र को देश की ताकत करार देते हुए, मंत्री ने कहा कि सभी नागरिकों की जिम्मेदारी है कि वे इसे मजबूत करें क्यूंकि लोकतंत्र से ही तैराकी हासिल हो सकती है. आउटरीच कार्यक्रम के दौरान बीडीसी अध्यक्षों, रिंग रोड प्रतिनिधिमंडल, सहित विभिन्न प्रतिनिधिमंडल मंत्री से मिले और उनके साथ बातचीत की.

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने गांदरबल का दौरा किया. 20 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया और दुधरामा बाईपास की नींव रखी. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने बुधवार को गांदरबल का दौरा किया और लोगों को आश्वासन दिया कि विकास, शांति और आर्थिक ​बेहतरी जल्द ही जम्मू और कश्मीर में लोगों की किस्मत बदलेगी.

मंत्री ने बाद में जिले में 20.39 करोड़ रुपये की लागत के साथ कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया, जिसमें सरकारी डिग्री कॉलेज में ​मल्टीपर्पज़ हॉल का निर्माण, खेल स्टेडियम में मिनी ब्लॉक का निर्माण, 100​ बेड्स वाले ​गर्ल्स हॉस्टल का निर्माण शामिल है. उन्होंने दुधेरमा तक दो लेन बाईपास सड़क के निर्माण की ​भी नींव रखी​. ​देर शाम घाटी पहुंचे केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमारी सरकार चाहती है कि जम्मू-कश्मीर की अवाम विकसित हो, यहां के युवाओं का भविष्य उज्वल हो.  

​केंद्रीय मंत्री ने इस अवसर पर 40 सीटों की क्षमता वाले आईटी लैब के अलावा लड़कों और लड़कियों के लिए दो अलग-अलग ​हॉस्टल का उद्घाटन किया.​​ श्रीनगर के जीपीओ पहुंचकर उन्होंने महिलों के एक पोस्ट ऑफिस का भी उट्घाटन किया. रवि शंकर प्रसाद कल बरमुल्हा के दौर करेंगे.  

Trending news