Breaking News
  • FATF की बैठक में पाकिस्‍तान को फिर झटका, ग्रे-लिस्‍ट से बाहर निकलने के मंसूबों पर फिरा पानी
  • कार्ति चिदंबरम को ब्रिटेन और फ्रांस जाने की कोर्ट से मिली इजाजत
  • अफगानिस्‍तान: राष्‍ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में पहले राउंड में अशरफ गनी ने जीत हासिल की

पुलवामा के 40 शहीदों के घर की मिट्टी की जमा, अब बनेगा भारत का नक्शा

देश आज पुलवामा के शहीदों को श्रद्दांजलि दे रहा है. बेंगलुरु के एक शख्स ने शहीदों को अनोखी श्रद्धांजलि दी है. उमेश गोपीनाथ जाधव ने हजारों किलोमीटर की यात्रा की है और 40 शहीदों के घर की मिट्टी इक्टठा की है. मिट्टी से भारत का का नक्शा बनाया जाएगा. 

पुलवामा के 40 शहीदों के घर की मिट्टी की जमा, अब बनेगा भारत का नक्शा

लेथपोरा: देश आज पुलवामा के शहीदों को श्रद्दांजलि दे रहा है. बेंगलुरु के एक शख्स ने शहीदों को अनोखी श्रद्धांजलि दी है. उमेश गोपीनाथ जाधव ने हजारों किलोमीटर की यात्रा की है और 40 शहीदों के घर की मिट्टी इक्टठा की है. मिट्टी से भारत का का नक्शा बनाया जाएगा. 

जाधव ने यह मिट्टी लेथपोरा स्थित सीआरपीएफ कैंप पहुंचाई है. बता दें लेथपोरा में पुलावामा के शहीदों की याद में एक स्मारक बनाया गया है जिस पर सभी 40 शहीदों के नाम अंकित हैं. 

उमेश गोपीनाथ जाधव ने कहा , 'मुझे बस ये उदाहरण सेट करना था कि हमारा भारत शहीद और शहादत से बना है, भारत के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के शहीदों के प्रति ये सम्मान है। ये हमारी मातृभूमि, देश के रक्षक का सम्मान है। मैंने अब तक 61,000 किलोमीटर की यात्रा की है।' 

जाधव एक गायक हैं और उनका कहना है कि उन्होंने शहीदों के घर जाकर मिट्टी इक्ट्ठा करने के लिए कोई डोनेशन या स्पॉन्सरशिप नहीं ली है. लेथपोरा स्थित सीआरपीएफ कैंप में शहीदों के लिए आयोजित श्रद्धांजलि सभा में उमेश गोपीनाथ यादव को विशेष अतिथि के रूप में बुलाया गया था.