close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंजाब में हुई अनोखी शादी, जेल में बारात लेकर पहुंची दुल्हन

उम्रकैद की सजा काट रहे मनदीप को कोर्ट ने शादी करने के लिए जेल से बाहर आने की अनुमति नहीं दी. बल्कि जेल प्रशासन को ही मनदीप की शादी करवाने का आदेश दिया था.

पंजाब में हुई अनोखी शादी, जेल में बारात लेकर पहुंची दुल्हन
(प्रतीकात्मक फोटो)

पंजाब : पंजाब(Punjab) की नाभा जेल मे बुधवार को कुछ ऐसा हुआ जो न कभी सुना गया होगा और न ही देखा गया होगा. पंजाब की सबसे कड़ी सिक्योरिटी वाली नाभा जेल(Nabha jail) में बुधवार को एक शादी कराई गई. यहां मनदीप सिंह ने हाईकोर्ट के सामने 1 महीने की जमानत की अर्जी रखी थी, जिससे की वो शादी कर सके, लेकिन हाईकोर्ट ने इसकी मंजूरी न देकर जेल प्रसाशन को जेल में ही शादी करवाने का आदेश दिया. जिसके बाद जेल में शादी की तैयारियां की गई.

LIVE TV...

आमतौर पर भारतीय शादियों में दूल्हा बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचता है, लेकिन यहां दुल्हन के परिवार वाले दूल्हे के पास पहुंचे. 30 अक्टूबर को मनदीप की दुल्हन पवनदीप कौर सजी संवरी जेल पहुंची. दोनों ही परिवारों से ज्यादा लोगों को शामिल होने की इज़ाजत नहीं दी गयी थी. जिसकी वजह से कम लोगों की मौजूदगी में शादी संपन्न कराई गई.

मनदीप की शादी के दिन जेल की सिक्योरिटी को लिहाजा और दिनों से थोड़ा ज्यादा कड़ा रखा गया. मनदीप एक सरपंच और उसके गनमैन की हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा काट रहा है.